Home » दिल्ली » Supreme Court on DND flyover says Delhi-Noida Direct flyway will remain toll-free
 

दिल्ली-NCR के लोगों को बड़ी राहत, SC ने DND ब्रिज को टोल फ्री रखने का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 12:29 IST

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली को नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी ब्रिज को फिलहाल टोल टैक्स से फ़्री रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने टोल कंपनी से इनकम टैक्स की अर्जी पर जवाब देने के लिए कहा है. इनकम टैक्स विभाग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि टोल कंपनी पर टैक्स का पैसा बकाया है. वह उसको चुका नहीं रही है. वहीं, टोल कंपनी की तरफ से दलील दी गई है कि कोर्ट के आदेश के चलते टोल नहीं बसूल पा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट मामले की अगली सुनावाई 12 अगस्त को करेगा.

बता दें कि टोल कंपनी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के डीएनडी ब्रिज के टोल फ्री रहने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कंपनी की तरफ से कहा गया था कि हाईकोर्ट के आदेश से उनका हित प्रभावित हो रहा है. इसलिए मामले की सुनवाई जल्दी की जाए. टोल कंपनी की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने दलील देते हुए कहा था कि इस आदेश से कंपनी को रोजाना का 50 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है. कंपनी टोल नहीं बसूल पा रही है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में CAG को टोल कंपनी के खातों की जांच कर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने CAG से पूछा था कि कंपनी कितना टोल बसूल चुकी है. और टोल का बनाने में कितना खर्च आया था. CAG ने जांच के बाद सीलबंद रिपोर्ट सौंप दी थी. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने CAG की रिपोर्ट को सीलबंद रखने को लेकर ऐतराज जताया था. कोर्ट ने कहा था कि ऐसा कोई कारण नहीं लगता है, जिसके आधार पर CAG रिपोर्ट को सीलबंद रखा जाए.

ये भी पढ़ें-  वीडियोः DND हुआ टोल फ्री, आने-जाने वाले टेंशन फ्री

First published: 13 July 2018, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी