Home » दिल्ली » Threat call received by Delhi police for PM Modi
 

दिल्ली पुलिस को फोन पर पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी मिली, दो हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:39 IST
(पीटीआई)

दिल्ली के सीमापुरी थाने में पुलिसकर्मियों के उस समय हाथ-पैर फूल गए जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके दी.

इसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने तुरंत इसकी जानकारी विभाग के आलाधिकारियों को दी. इसके बाद टीम तैयार कर दिलशाद कॉलोनी के साथ बुराड़ी तक छापेमारी की गई.

इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया. पुलिस उनसे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने मामले में आईबी को भी अलर्ट कर दिया है.

पुलिस के अनुसार रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे पीसीआर को एक कॉल मिली. फोन करने वाले ने अपनी पहचान बताए बगैर कहा कि कुछ लोग मोदी को जान से मारने की साजिश रच रहे हैं, मैंने उनकी बात सुनी है.

इसके बाद उस व्यक्ति ने फोन काट दिया. पीसीआर ने सूचना सीमापुरी थाने को दी. पुलिस अधिकारियों ने तुरंत जांच शुरू कर दी.

पुलिस को जांच में पता चला कि कॉल दिलशाद कॉलोनी में एक दुकान के बाहर से की गई. पुलिस टीम दुकान पर पहुंची, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. मोबाइल नम्बर बुराड़ी निवासी दिनेश के नाम पर जारी किया गया था.

इसके सूचना के आधार पर हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश, कांस्टेबल सुदेश कुमार और अन्य की टीम रात में ही बुराड़ी भेजी गई.

पुलिस ने वहां से दिनेश को हिरासत में ले लिया. दिनेश एक शो रूम में मैनेजर है. पूछताछ में पता चला कि नम्बर उसका एक जानकार इस्तेमाल कर रहा है.

इसके बाद पुलिस ने दिलशाद गार्डन से उस जानकार को भी हिरासत में ले लिया. उसने बताया कि गत रात वह एक समोसे की दुकान पर खड़ा था. इसी दौरान एक युवक आया और जरूरी फोन करने की बात कहकर उसका मोबाइल ले लिया.

इसके बाद थोड़ा हटकर उसने फोन किया. पुलिस ने समोसे की दुकान चलाने वाले व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने भी इसकी पुष्टि की है.अब पुलिस उस युवक का पता लगाने में जुटी है, जिसने फोन किया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जानकारी आईबी को भी दे दी गई है.

First published: 19 November 2016, 1:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी