Home » दिल्ली » Three blows to Asaram in a single day from Supreme Court Know how his difficulty deepens
 

आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से एक दिन में तीन तगड़े झटके, जानिए कैसे बढ़ी मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 13:10 IST

नाबालिग से यौन शोषण के अभियुक्त आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से एक दिन के अंदर तीन-तीन झटके लगे हैं. जिससे आसाराम की मुश्किल एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही है. 

तीन साल से ज्यादा अरसे से राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद आसाराम के लिए हफ्ते की शुरुआत तीन बुरी खबरों के साथ हुई है. पहली उनकी जमानत अर्जी को लेकर है. 

दरअसल आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट से मेडिकल आधार पर ज़मानत की गुहार लगाई थी, लेकिन अदालत ने बलात्कार से जुड़े दो मामलों में उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए बेल अर्जी खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट से ग्यारहवीं बार आसाराम की जमानत याचिका रद्द हुई है.

नई FIR, जुर्माना भी ठोका

इसके साथ ही आसाराम के लिए दूसरा बड़ा झटका फर्जी दस्तावेज पेश करने से जुड़ा हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. आसाराम पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सेहत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में फर्जी दस्तावेज पेश किए. 

आसाराम की मुश्किल यहीं नहीं खत्म हुई. सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ एक लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका है. जोधपुर स्थित आश्रम में नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में सितंबर 2013 में मध्य प्रदेश के इंदौर से राजस्थान पुलिस ने आसाराम को गिरफ्तार किया था. तभी से आसाराम जोधपुर की जेल में बंद हैं.

First published: 30 January 2017, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी