Home » दिल्ली » Three case filed by Delhi Police in JNU film show case
 

JNU फिल्म प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किये तीन मुक़दमे

न्यूज एजेंसी | Updated on: 30 April 2018, 17:36 IST

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में शुक्रवार की रात को ‘लव जिहाद’ के विवादास्पद मुद्दे पर एक फिल्म दिखाये जाने को लेकर कथित रूप से हुई हिंसा के सिलसिले में तीन मामले दर्ज किये हैं. पुलिस को इस मामले में 13 शिकायतें मिली थीं। उसने इन शिकायतों का विश्लेषण करने के बाद मामले दर्ज किये हैं.

पुलिस ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने कुछ विद्यार्थियों के विरुद्ध दुर्व्यवहार की शिकायत की था जिसके आधार एक मामला दर्ज किया गया. उधर, विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्ड योगेश कुमार की शिकायत पर मोहित कुमार पांडेय के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. पांडेय ने कथित रूप से योगेश कुमार के पैर पर कार चढ़ा दी थी जिससे उसके पैर में जख्म हो गया.

 

तीसरा मामला एक छात्रा की शिकायत पर दर्ज किया गया. उसने चोट पहुंचाने तथा शब्दों एवं हावभाव से लज्जा भंग करने का आरोप लगाया है.

ग्लोबल इंडियन फाउंडेशन और जेएनयू के विवेकानंद विचार मंच ने शुक्रवार को ‘इन द नेम ऑफ लव-मेलन्कॉली ऑफ गॉड्स ऑन कंट्री’ का प्रदर्शन रखा था. विश्वविद्यालय छात्र संघ और जेंडर सेंसिटाईजेशन कमेटी एगेंस्ट सेक्सुअल हैरासमेंट ने घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म को दिखाए जाने के दौरान व्यवधान पैदा किया था.

ये भी पढ़ें : Fact Check: मोदी सरकार के दावे के बावजूद 3 करोड़ ग्रामीण आज भी अंधेरे में हैं

First published: 30 April 2018, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी