Home » दिल्ली » Unnao Case hearing today in Tis Hazari Court of Delhi
 

उन्नाव केस की आज तीस हजारी कोर्ट में अहम सुनवाई, थाना प्रभारी से हो सकती है जिरह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 10:28 IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप केस में आज दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में अहम सुनवाई होगी. जिसमें थाना प्रभारी से जिरह होने की संभावना है. ये जिरह इस बात को लेकर होगी कि मामले की एफआईआर दर्ज करने में देरी क्यों की गई. बता दें कि उन्नाव रेप केस को यूपी से ट्रांसफर कर दिल्ली शिफ्ट किया गया है और इस मामले की सुनवाई यहीं हो रही है.

बता दें कि मंगलवार को सुनवाई के दौरान दुष्कर्म एवं अन्य मामलों में फंसे यूपी के उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने में देरी पर थाना प्रभारी से हो जिरह हो सकती है. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव केस की रोजाना सुनवाई चल रही है.

इससे पहले इस केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पिछले सप्ताह ही आरोप तय कर दिए थे. शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय किए हैं. इससे पहले उन्नाव कांड से जुड़े पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में गुरुवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई थी. सीबीआई ने अदालत को बताया कि पीड़िता के पिता को अवैध हथियार रखने के मामले में गलत फंसाया गया था.

 

सीबीआई ने अदालक को बताया कि पुलिस से मिलीभगत कर आरोपियों ने उनसे हथियार की बरामदगी करवाई थी. पुलिसकर्मियों और आरोपितों के बीच इस दौरान मोबाइल फोन पर हुई बातचीत का डाटा भी उपलब्ध है. इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित अन्य आरोपी हैं.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआईन कहा कि पीड़िता के पिता को भीड़ ने पीटा था, जिसके कारण हिरासत में उनकी मौत हो गई. उन्हें पहले बुरी तरह पीटा गया था और उनके कपड़े फाड़ दिए गए. इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस को मोबाइल फोन पर शिकायत दी गई थी. शिकायतकर्ता ने कुलदीप सेंगर से भी तभी बातचीत की थी. पीड़िता के पिता पर केस दर्ज होने के बाद बातचीत बंद हो गई.

कश्मीर को लेकर चीन ने उठाए सवाल तो विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया करारा जवाब

First published: 13 August 2019, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी