Home » दिल्ली » VHP Dharamsabha On Ram Mandir In Delhi’s Ramlila Maidan Ahead Of Parliament Session
 

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए विहिप की रामलीला मैदान में धर्मसभा आज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 December 2018, 11:17 IST

अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. इसके लिए विश्व हिंदू परिषण आज दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्मसभा का आयोजन कर रहा है. इसके लिए विहिप ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और देशभर के विहिप कार्यकर्ता और समर्थक रामलीला मैदान में जुटना शुरु हो गए हैं.

ऐसा दावा किया जा रहा है कि रामलीला मैदान में रविवार को पांच से आठ लाख रामभक्त इस धर्म सभा में शामिल होंगे. सैकड़ों की संख्या में रामभक्त दिल्ली पहुंच चुके हैं. उन्हें अलग-अलग मंदिरों, मठों और धर्मशालाओं में ठहराया जा रहा है. यह अयोध्या, मुंबई और नागपुर जैसे बड़े शहरों में लाखों राम भक्तों की उपस्थिति वाली धर्मसभा की अगली और महत्वपूर्ण कड़ी है.

बता दें कि 11 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले दिल्ली में इस धर्मसभा के गहरे राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं तो विहिप के साथ ही संघ समेत अन्य संगठन इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते. ऐसी कोशिश की जा रही है कि दिल्ली में 'राम सैलाब' देखकर राजनीतिक दल और सत्ता पक्ष राम मंदिर पर अपने विचार बदले और संसद से सर्वसम्मति से कानून बनाकर अयोध्या में भव्य राम के मंदिर के निर्माण कराएगा.

विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि यह इतनी बड़ी रैली होगी, जो पहले रामलीला मैदान ने देखी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि ये सभी दलों के लिए चेतावनी होगी कि अगर वह राम मंदिर निर्माण में बाधा बनते हैं तो उसे हिंदू समाज की नाराजगी झेलनी पड़ेगी. सुबह 11 बजे से प्रारंभ होने वाली इस धर्म सभा को जूना अखाड़ा पीठाधीश्वर महा-मंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज शामिल होंगे.

इसी के साथ इस धर्मसभा में जगन्नाथ पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदाचार्य, स्वामी हंसदेवाचार्य महाराज, गीता मनीषी महा-मंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज, परमानंद महाराज, वात्सल्य ग्राम संस्थापक मां साध्वी ऋतंभरा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश (भैया जी) जोशी, विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) विष्णु सदाशिव कोकजे व कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार सहित अनेक संत व गणमान्य लोग संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का आरोपी आर्मी जवान जीतू गिरफ्तार

First published: 9 December 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी