Home » दिल्ली » Viral video of gaziabad elevated flyover was fake, Gaziabad development authority declared it fake
 

दिल्ली-एनसीआर: एलिवेटेड फ्लाईओवर में बारिश के बाद आई बाढ़ का वीडियो फर्जी निकला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 13:32 IST

भारी बारिश की वजह से कल दिल्ली एनसीआर की कई सडकों की खस्ता हालत की पोल खुल गई. ऐसे में लोगों ख़राब हालत में बारिश में जुड़े फोटोज़ और वीडियो खूब शेयर किए. इसी बीच एक वीडियो खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में एक फ्लाई ओवर स्विमिंग पूल जैसा लबालब भरा हुआ दिख रहा था. इस फ्लाईओवर को हिंडन एलिवेटेड रोड का बताया जा रहा था. इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और उनकी सरकार की नाकामी बाटा कर खूब शेयर किया गया. लेकिन इस वीडियो का सच अब सामने आया है.

वीडियो में जो फ्लाई ओवर दिख रहा है वो हिंडन एलिवेटेड रोड का नहीं है. इस बारे में गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी ने जानकारी दी. गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, " कई न्यूज़ चैनल और सोशल मीडिया पर पानी से भरे फ्लाईओवर का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे हिंडन एलिवेटेड रोड का बताया जा रहा है. लेकिन यह वीडियो किसी और जगह का है. क्योंकि वीडियो में फ्लाईओवर की दीवारों पर काला और सफेद रंग का पेंट है. बल्कि हिंडन फ्लाई ओवर की दीवारें पीले और काले रंग की है."

ट्वीट में आगे लिखा है, "हिंडन एलिवेटेड रोड छह लेन में गाजियाबाद के यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बना है. ना तो बारिश के कारण इस पर पानी भरा है और ना ही फ्लाईओवर के नीचे की मिट्टी बही है. फ्लाईओवर के पिलर 30 मीटर गहराई से बने है तो मिट्टी खिसकने से इसके फाउंडेशन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. फ्लाईओवर सुरक्षित है और इसे लेकर झूठ नहीं फैलाया जाए."

गौरतलब है कि हिंडन एलिवेटेड रोड मार्च में शुरू हुआ था. इसे बड़ी एलिवेटेड सड़कों में एक माना गया. इस रोड का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था.

First published: 27 July 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी