Home » दिल्ली » Water Crisis can be increased in Delhi from Tonight these areas will be more effected
 

बूंद-बूंद पानी को तरसेगी गर्मी से बेहाल दिल्ली, आज रात से इन इलाकों में मचेगा 'त्राहिमाम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2018, 14:41 IST

एक ओर तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर पानी की किल्लत होना भी शुरु हो गई है. देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी ना मिलने की समस्या आम बात है. ऐसे में दिल्लीवासियों को एक बार फिर से पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि आज रात से दिल्ली में पानी की भारी किल्लत शुरु हो सकती है.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हरियाणा ने 21 मई तक दिल्ली को निर्बाध पानी आपूर्ति की बात कही थी. अब यह समय-सीमा आज खत्म हो रही है. वहीं, हरियाणा ने दिल्ली जल बोर्ड को अभी तक आगे पानी देने का कोई भरोसा नहीं दिया गया हैजिसके चलते दिल्ली के कुछ इलाकों में अचानक पानी की सप्लाई बंद हो सकती है.

पानी की आपूर्ति कम होने पर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पानी की कटौती करनी पड़ेगी. जल बोर्ड के मुताबिक, हरियाणा से करीब 60 एमजीडी पानी की आपूर्ति कम हो रही थी. इसके चलते नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और दिल्ली कैंट में पानी की कटौती चल रही थी.

शीर्ष कोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा ने दिल्ली में पानी की आपूर्ति बढ़ा दी थी, लेकिन सोमवार से एक बार फिर पानी का संकट बढ़ सकता है. जल बोर्ड के मुताबिक, अगर हरियाणा से पानी की आपूर्ति कम हुई तो राजधानी के सभी इलाकों में पानी की कटौती की जाएगी. बता दें कि दिल्ली में पानी की आपूर्ति के लिए अन्य विकल्प कम हैं.

वहीं तापमान बढ़ने के साथ-साथ राजधानी में पानी की मांग भी बढ़ रही है. बता दें कि एक महीने में पानी की मांग करीब 20 फीसदी बढ़ गई है. पानी की आपूूर्ति ना होने की वजह से दिल्ली जल बोर्ड पानी की कटौती की योजना बना रहा है.

पानी पर तेज हुई राजनीति

दिल्ली में पानी संकट के बीच राजनीति भी शुरु हो गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल हरियाणा के सीएम खट्टर के अलावा उपराज्यपाल और पीएम को भी पत्र लिख चुके हैं. वहीं एलजी ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि इस गंभीर मुद्दे पर पहले पहल करने की जरूरत थी.

इन इलाकों में पड़ेगा पानी की सप्लाई पर असर

आज रात से राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत हो सकती है. ऐसे में पुरानी दिल्ली, दिल्ली कैंट, दरियागंज, अशोक विहार, साउथ एक्स, ग्रेटर कैलाश, लोधी रोड, निजामुद्दीन, पंजाबी बाग, मोतीनगर, मुखर्जी नगर, मॉडल टाउन, सिविल लाइन, कनॉट प्लेस जैसे कई इलाकों में पानी की भारी किल्लत हो सकती है.

ये भी पढ़ें- सैलरी मांगी तो नाबालिग लड़की को दे दी मौत, शव के कर दिए 12 टुकड़े

First published: 21 May 2018, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी