Home » दिल्ली » Yogendra yadav attack Modi and Kejriwal Govt
 

योगेंद्र यादव ने मोदी और केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:44 IST
(पीटीआई)

नोटबंदी के बाद योगेद्र यादव की स्वराज इंडिया ने दक्षिणी दिल्ली के देवली इलाके में एक जनसभा कर मोदी और केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला है.

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने लोगों से कहा कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पूरी तरह से फेल रही है. इसके साथ ही यादव ने नोटबंदी की खामियों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

योगेंद्र यादव ने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि क्या टैंकर माफिया खत्म हो गए, सड़कों की स्थिति ठीक हो गई, बारिश में जलभराव होता है या नहीं, अस्पताल में गरीबों का इलाज हो रहा है. लोगों ने हाथ नहीं उठाए बल्कि ना में जवाब दिया.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यादव ने कहा, "हम तो पूरी तरह कैशलेस के लिए तैयार हैं. मोदीजी आप अपना फंड भी कैशलेस कर लीजिए. आप क्यों हजारों करोड़ रुपए कैश में ले रहे हैं चंदे के रूप में."

कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो विदेशी फंड जिस पार्टी ने लिया है उसके खिलाफ कार्रवाई करें. हम आपका साथ देंगे. उन्होंने कहा कि काला धन सिर्फ कैश में नहीं होता.

उन्होंने कहा कि कालेधन के खिलाफ सच में लड़ाई लड़नी है तो बेनामी संपत्ति, विदेशों में जमा काला धन, सोना व प्रापर्टी पर काम करना होगा. पूरा देश साथ देगा.

योगेंद्र यादव ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए मोदी सरकार से एक मजबूत लोकपाल विधेयक पास कराने की मांग की. योगेद्र यादव के अलावा स्वराज इंडिया के प्रवक्ता अनुपम ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से पैदा हुई पार्टी खुद ही भ्रष्टाचार में लिप्त है. काम कम और प्रचार ज्यादा. वह भी झूठा प्रचार.

अनुपम ने कहा कि पूरी दिल्ली में शराब का लाइसेंस बांट दिया. अब मुहिम चला रहे हैं कि सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 5 हजार रुपए जुर्माना. ये भी बताना चाहिए कि ठेका खोलने पर कितना जुर्माना लगेगा.उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार अलग ढिंढोरा पीट रही है और केजरीवाल अलग ढिंढोरा पीट रहे हैं. उससे आम आदमी को कोई फायदा नहीं पहुंच रहा है. स्वराज इंडिया केंद्र और दिल्ली सरकार की विफलताओं को जनता के पास लेकर जाएगी.

First published: 5 December 2016, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी