Home » दिल्ली » young man wants to cross metro track when train moved at Shastri Nagar metro station Delhi
 

दिल्लीः ट्रेक पार कर रहा था शख्स, तभी सामने से आई मेट्रो...देखें सांस थमा देने वाला वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 11:03 IST

दिल्ली मेट्रो से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. ये खबर कोई नौकरी या किसी और बात से जुड़ी नहीं बल्कि एक हादसे से जुड़ी है, जिसमे एक शख्स की ज़िन्दगी बाल-बाल बच गई. मामला शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन का है, जहां एक शख्स एकाएक मेट्रो ट्रेक (पटरियों) को पार कर रहा था और तभी ट्रेन चल दी.

दरअसल, एक 22 साल का युवक जो शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन से मेट्रो पकड़ना चाहता था जिसके लिए वह प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहा था. लेकिन उसे पता लगा कि उसके रूट वाली मेट्रो दूसरे प्लेटफॉर्म पर आएगी तो उसने दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए सीधे पटरी पार करने का रास्ता चुन लिया.

पहले युवक एक प्लेटफॉर्म से निकलकर दूसरे प्लेफॉर्म के लिए पटरियां पार करने लगा लेकिन इस बीच गनीमत ये रही कि उस समय ट्रेन प्लेफॉर्म पर खड़ी हुई थी. यहां तक कि कुछ देर रुकने के बाद ट्रेन चल दी लेकिन मेट्रो की रफ्तार उतनी नहीं थी, नहीं तो न जाने क्या होता.

युवक जैसे ही एक छोर से दूसरे छोर पर जाने के लिए पहुंचा और डिवाइडर पर चढ़ने ही वाली था कि स्टेशन पर रुकी हुई मेट्रो ट्रेन चल पड़ी, लेकिन लेकिन जैसे ही ड्राइवर ने युवक को देखा तो उसने आनन-फानन में ब्रेक लगाए और ट्रेन रोकी. इस तरह ये हादसा होने से बच गया.

इस बीच गौर करने वाली बात ये रही कि जब मेट्रो के ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तब युवक प्लेटफॉर्म पर चढ़ने ही वाला था लेकिन उसके पैर मेट्रो ट्रेन से टकरा गए और वह नीचे गिर गया. बाद में फिर से ऊप चढ़ा जिसके बाद मेट्रो स्टेशन परिसर के गार्ड उसे मेट्रो अथोरिटीज के पास ले गए.

ये भी पढ़ेंः कैराना उपचुनाव: RLD नेता और कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, पैट्रोल पंप पर सेल्समैन को बुरी तरह पीटा

इस बीच यह घटना मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस शख्स का नाम मयूर पटेल है. मेट्रो अधिकारियों को फौरन इस युवक को पकड़ा और बाद में अधिकारियों ने युवक पर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया.

जब युवक से यह पूछा गया कि वह इस तरह से पटरियों को क्यों पार कर रहा था तो उसने बताया कि उसे इस बारे में कुछ पता नहीं था कि दूसरे प्लेटफॉर्म में कैसे जाना है इसलिए उसने यह रास्ता चुना.

First published: 23 May 2018, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी