Home » Education News » AIIMS MBBS Result 2019 likely to declare by 12th June @ aiimsexams.org
 

AIIMS MBBS 2019: इस समय होंगे रिजल्ट जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 19:01 IST

AIIMS (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस) की MBBS एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट बुधवार यानि 12 जून को जारी किया जाएगा. परीक्षा में शामिल उम्मीदवार एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर लॉग-इन कर अपने परिणाम देख पाएंगे. नतीजे बुधवार दोपहर तक घोषित करने की संभावना है. मेडिकल क्षेत्र की सबसे प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा में देश के लाखों छात्र ने हिस्सा लिया था.

AIIMS एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 25 और 26 मई 2019 को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी. इस बार गलतियों पर रोक लगाने के लिए दो चरणों में रजिस्ट्रेशन का प्रावधान था. पहले बेसिक के बाद फाइनल रजिस्ट्रेशन हुआ था. इस परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स का एडमिशन देशभर में मौजूद एम्स संस्थान में होगा, जहां 5 वर्षों की पढ़ाई के बाद उन्हें MBBS की डिग्री हासिल होगी और वे डॉक्टर बन जाएंगे.

एम्स MBBS की इस परीक्षा से कुल 1207 सीटों पर सबसे मेधावी स्टूडेंट्स को एडमिशन मिलेगा. एम्स देश का नंबर वन मेडिकल संस्थान है, जिसकी वजह से यहां दाखिला लेना छात्रों का सपना होता है. रिजल्ट घोषित होने के बाद होने के बाद स्टूडेंट्स को उनके रैंक के आधार पर सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी. टॉप रैंकर्स को AIIMS दिल्ली में दाखिले का मौका मिलेगा.

First published: 11 June 2019, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी