Home » Education News » Barailly College Students gets Saffron Bags Samajwadi Party Protests Yogi Adityanath
 

UP: सरकारी इमारतों के बाद अब कॉलेज बैग भी हुए भगवा, छात्रों ने किया हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 9:54 IST

यूपी की योगी सरकार में टोल प्लाजा, पुलिस थाने और सरकारी इमारतों के बाद अब स्कूल में भी भगवा रंग चढ़ने लगा है. ताजा मामला बरेली के एक कॉलेज का है, जहां छात्रों को बांटने के लिए भगवा रंग के स्कूली बैग लाए गए हैं. वहीं बैगों का रंग देखकर छात्रों के एक गुट ने हंगामा किया और बैगों में आग लगाने की धमकी तक दे दी.

दरअसल, बरेली कॉलेज में सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को बांटने के लिए भगवा रंग के बैग लाए गए हैं. कॉलेज में भगवा रंग के बैग आते ही विरोध शुरु हो गया है. रविवार को बरेली कॉलेज में छात्रों के दो गुट पहुंचे. जहां दोनों ने जमकर हंगामा किया साथ ही प्राचार्य का घेराव किया.

छात्रों को बांटे गए इन बैगों का विरोध समाजवादी छात्र सभा ने शुरू कर दिया है. छात्र सभा का कहना है कि हर बार नीले रंग के बैग छात्रों को दिए जाते थे, लेकिन इस बार भगवा रंग का बैग दिया जा रहा है. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भगवा बैग बांटे जाने का समर्थन किया.

छात्रों का हंगामा बढ़ता देख पुलिस को बुलाना पड़ा. जिससे छात्र और भड़क गए. समाजवादी छात्र सभा बैगों के रंग बदलने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं हुआ तो सभी बैंगों में आग लगा देंगे.

बता दें कि, हर साल बरेली कॉलेज के बीबीए, बीसीए, एम.लिब, बी.लिब और डिप्लोमा कोर्स समेत सभी सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को कॉलेज की तरफ से बैग दिए जाते हैं. बैगों का रंग नीला होता था. लेकिन इस साल इन छात्रों को भगवा रंग के बैग बांटे जा रहे हैं. भगवा बैग बांटने का समाजवादी छात्र सभा विरोध कर रही है.

वहीं इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य अजय शर्मा का कहना है कि हर साल बच्चों को बैग दिए जाते हैं. इस बार भी देने के लिए बैग मंगाए गए हैं. उनका कहा है कि छात्र केवल विरोध जताने के लिए विरोध कर रहे हैं.

बता दें कि, ये कोई पहला मामला नहीं है जहां सत्ताधारी भीजेपी सरकार में भगवा रंग की कोई चीज बांटी गई हो. इससे पहले राजस्थान के एक स्कूल में भगवा रंग की साइकिल बांटने का भी मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ें- अब महाराष्ट्र में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर 5 लोगों को मार डाला

First published: 2 July 2018, 9:51 IST
 
अगली कहानी