Home » Education News » Bihar Board BSEB 10 Result 2020: Bihar Board 10th Result will be release at www.biharboard.ac.in biharboardonline.bihar.gov.in
 

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: इस दिन आ सकता है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2020, 12:10 IST

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के चलते देशभर में विभिन्न राज्यों में बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट (Board Exam Results) रुके हुए हैं. ऐसे में विद्यार्थी दिन-रात अपने परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि बिहार बोर्ड (Bihar Board) बारहवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट (12th Exam Result) जारी कर चुका है, लेकिन दसवीं (10th) के परिणाम (Result) अभी नहीं आए हैं. ऐसे में स्टूडेंट्स (Students) को अब अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. दरअसल, दसवीं के परिणाम आने में इसलिए देरी हो रही है क्योंकि देशभर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन अभी नहीं हो पाया है.

तय कार्यक्रम के मुताबिक, बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 25 मार्च तक पूरा होना था. और अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में रिजल्ट आना था, लेकिन कोविड-19 के संक्रमण के खतरे को देखते हुए 21 मार्च को मूल्यांकन स्थगित कर दिया गया. जिसके चलते अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया जा सका है. बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड की दसवीं के परिणाम 6 अप्रैल को जारी कर दिए गए थे, लेकिन इस साल अभी तक रिजल्ट जारी करने की कोई आधिकारिक तारीख नहीं जारी की गई है.


हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही दसवीं का रिजल्‍ट जारी कर सकता है. बिहार बोर्ड द्वारा पूर्व में जारी परीक्षा डेटशीट के अनुसार, 10वीं बोर्ड परीक्षा फरवरी 2020 में ही आयोजित की गई थी. बिहार 10वीं परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हुई और 24 फरवरी तक चली थी. बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इस बार बारहवीं के परिणाम 6 दिन पहले जारी किए गए थे. बता दें कि बिहार बोर्ड ने बारहवीं के परीक्षा परिणाम लॉकडाउ के दौरान ही जारी कर दिए थे. जिसे देखते हुए ये माना जा रहा है कि दसवीं के परीक्षा परिणाम भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे.

कैसे करें अपना परीक्षा परिणाम चेक-

अगर आपने भी बिहार बोर्ड से दसवीं की परीक्षा दी है और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो कोई बात नहीं. बोर्ड जल्द ही इस परीक्षा के परिणाम जारी करेगी. आप अपना रिजल्ट Biharboardonline.bihar.gov.in, Onlinebseb.in, Biharboard.online, Bsebinteredu.in वेबसाइट्स पर देख सकते हैं.

बिहार तकनीकी सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली 4,000 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 4 April 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी