Home » Education News » Bihar board Result 2018: BSEB 10th and 12th results not releasing today, likely to release by May 25
 

Bihar Board Result 2018 Live: आज नहीं आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, अब इस दिन होगा जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 13:46 IST

Bihar board Result 2018: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) मैट्रिक (10th) और इंटरमीडिएट(12वीं) के रिजल्ट आज जारी नहीं किए जाएंगे. BSEB के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर राजीव दूबे ने इस बात की जानकारी दी है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार बोर्ड आज नतीजे जारी कर सकता है लेकिन बोर्ड ने आज नतीजे घोषित करने की संभावना से इंकार कर दिया है.

बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे 20 मई से 25 मई के बीच जारी किए जाएंगे और उसके बाद मैट्रिक का रिजल्ट जारी होगा. रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे स्टूडेंट्स नतीजे के डेट को लेकर कंफ्यूज न हों. नतीजे में देरी और बार-बार संभावित तिथि की आकलन के कारण परीक्षार्थी परेशान हैं. रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट्स biharboard.ac.in पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (PRO) राजीव दूबे ने इस बात की पुष्टि की है कि आज रिजल्ट को घोषणा नहीं की जाएगी. इसलिए स्टूडेंट्स कंफ्यूज न हों रिजल्ट घोषित होने में समय लगेगा. बिहार बोर्ड पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद मैट्रिक के नतीजे जारी किए जाएंगे.

दरअसल ओएमआर शीट के मिक्स होने के कारण रिजल्ट तैयार होने में समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है. रिजल्ट्स में किसी तरह की गड़बड़ी ना रहे इसके लिए दोबारा स्कैनिंग का काम शुरू हुआ है. इसके अलावा टॉपर का नाम फाइनल होने पर उसकी कॉपियों की जांच और इंटरव्यू भी कराया जाएगा.

पिछले साल से सबक लेकर इस बार टॉपरों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा और उनसे भी बातचीत कर टॉपर की योग्यता का आकलन किया जाएगा. इसलिए ये निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि इस प्रकिया के पूरा होने के बाद ही रिजल्ट की घोषणा की जाएगी और नतीजे जारी होने में देरी हो सकती है.

First published: 15 May 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी