Home » Education News » Bihar Board will release first merit list for admission in Intermediate on tomorrow, admission from August 13 to 18
 

बिहार बोर्ड इस दिन जारी करेगा इंटर की पहली मेरिट लिस्ट, जानें एडमिशन की जरुरी बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 18:46 IST


बिहार बोर्ड ने 11वीं / इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए पहला मेरिट लिस्ट 11 अगस्त को यानि कल जारी किया जाएगा. मेरिट सूची के आधार पर छात्रों को 13 से 18 अगस्त तक उनके विकल्प के संस्थानों में 11वीं में एडमिशन मिलेगा. बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि इंटर में नामांकन के लिए 11,47,039 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए है. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन के लिए 31 जुलाई तक का समय निर्धारित किया था. इंटर में 1,06,509 स्टूडेंट्स ने अपने भरे हुए ऑप्शन में बदलाव किया है.

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड ने इस बार ग्रेजुएशन की तरह इंटरमीडिएट में भी आॅनलाइन अप्लाई करने का प्रावधान लागू किया है. इंटर में नामांकन के लिए Online Facilitation System for Students (OFSS) software के द्वारा स्टूडेंट्स के आवेदन लिए गए हैं. इसमें कट आॅफ जारी किये जाने के बाद इंटर स्कूलों में अप्लाई करनेवाले मैट्रिक पास छात्रों को एडमिशन मिलेगा.  

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सूबे के सभी इंटरमीडिएट स्तर के संस्थानों में एडमिशन के लिए ओएफएसएस पर ऑनलाइन आवेदन के आधार पर प्रथम मेधा सूची 11 अगस्त को जारी की जाएगी. मेरिट लिस्ट के आधार पर इंटर स्तरीय शिक्षण संस्थान 13 से 18 अगस्त तक नामांकन प्रक्रिया चलाएंगे.

बिहार बोर्ड द्वारा एडमिशन में ज्यादा लेट होने पर स्टूडेंट्स के पढ़ाई का नुकसान निश्चित तौर पर होगा. अगर पिछले सालों की तुलना में देखें तो अगस्त महीने में क्लास शुरू हो जाता था.

First published: 10 August 2018, 18:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी