Home » Education News » BSEB 10th Result 2018 date: Now Bihar board will declare class 10 or metric result on this date at biharboard.ac.in
 

BSEB 10th Result date: इस दिन तक करना होगा रिजल्ट का इंतज़ार, बिहार बोर्ड ने दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 12:54 IST
BSEB result

BSEB 10th result 2018 date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)10वीं/ मेट्रिक के रिजल्ट की घोषणा जल्द ही करेगा. 10वीं के रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे लाखों स्टूडेंट्स की प्रतिक्षा अब ख़त्म ही होने वाली है. नतीजे में देरी के कारण परीक्षार्थी परेशान हैं. बोर्ड के सूत्रों से जानकारी के अनुसार रिजल्ट अगले हप्ते जारी किए जाएंगे, रिजल्ट घोषित करने को लेकर बोर्ड के अधिकारी लगातार बैठक कर रहे हैं और परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है.

हालांकि ख़बरों की माने तो रिजल्ट की घोषणा में अब सिर्फ 5 दिन का समय बाकी है. बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे 20 जून को होने की पूरी संभावना है. नतीजे आने के बाद स्टूडेंट्स biharboard.ac.in पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. इस साल बिहार बोर्ड  की 10वीं परीक्षा में 17,70,042 स्टूडेंट्स शमिल हुए थे.

ये भी पढ़ें -यहां फ्री में कराई जा रही है IAS/PCS की कोचिंग, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने पूर्व में जानकारी दी थी कि 10वीं / मेट्रिक की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 20 जून, 2018 को की जाएगी. अगर रिजल्ट के कार्यक्रम में किसी कारणवश देरी नहीं होती है तो रिजल्ट 20 जून को ही जारी किए जाएंगे.  स्टूडेंट्स रिजल्ट के समय को लेकर अब परेशान न हों और न ही कयासों पर ध्यान दें. बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा दी गई जानकारी को ही सही मानें और तय डेट तक अपने रिजल्ट का इंतज़ार करें.

SMS कर जानें रिजल्ट

स्‍टूडेंट SMS के जरिए भी अपना रिजल्‍ट हासिल कर सकते हैं.

इसके लिए BSEB10<space>ROLLNUMBER लिखकर 56263 पर SMS करें.

ऐसे चेक करें अपना Result

रिजल्ट जारी होने पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर लॉग-इन करें.

इसके बाद BSEB Class 10 Matric Results 2018 पर क्लिक करें.

अब अपना रोल नंबर डालकर एंटर करें, आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

रिजल्‍ट डाउनलोड करने के लिए Save बटन पर क्लिक करें.

स्‍टूडेंट चाहें तो रिजल्‍ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.

First published: 15 June 2018, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी