Home » Education News » BSEB 10th result 2018: Three arrests, including Principal in copy theft case, board chairman said
 

BSEB 10th result 2018: कॉपी चोरी केस में प्रिंसिपल सहित तीन गिरफ्तार, बोर्ड अध्यक्ष ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2018, 17:13 IST
bseb

Bihar Board 10th result 2018: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10वीं के रिजल्ट जारी करने की तारीख बढ़ा दी है. बिहार के गोपालगंज जिले से करीब 42 हजार कॉपियां चोरी होने के कारण नतीजे की घोषणा आज नहीं हो सकी. इस मामले में बिहार बोर्ड की काफी फजीहत हो रही है. अपनी किरकिरी को देखते हुए बिहार बोर्ड ने प्रेस कन्फ्रेंस बुलाकर पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा.

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कॉपियां चोरी होने की घटना से नतीजे पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि परीक्षा परिणाम से जुड़े सारे आंकड़े पहले ही बोर्ड के पास आ चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कॉपियों के मार्क्स पहले ही बोर्ड कार्यालय भेज दिए गए थे.

मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस केस में जो भी दोषी पाया जाएगा उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, दोषी बख्से नहीं जाएंगे.मामले की गहन छानबीन हो रही है इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि यह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को बदनाम करने की साजिश है ये सब सुनियोजित तरीके से किया गया.

सोशल मीडिया के अफवाह पर न दें ध्यान

बोर्ड अध्यक्ष बताया कि सोशल मीडिया के द्वारा इस मामले में तरह तरह का अफवाह फैलाया जा रहा है. सोशल मीडिया में कहा जा रहा है कि जिन 42 हजार उत्तर पुस्तिकाओं की चोरी हुई है उनका रिजल्ट कैसे आएगा? जो कि पूरी तरह गलत है. बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जो कॉपियां गोपालगंज के एस एस गर्ल हाई स्कूल से गायब हुई है उनका मूल्यांकन पहले ही हो चुका है और कॉपियों की जांच के बाद बोर्ड के पास उनका रिजल्ट पहुंच चुका है. इसलिए किसी भी स्टूडेंट्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

स्कूल प्रिंसिपल सहित 3 हुए गिरफ्तार

कापियां गायब होने के मामले में प्राचार्य, गार्ड और आदेशपाल गोपालगंज से पकड़े गए. मामले में गिरफ्तार हुए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. एसएस गर्ल्स +2 हाईस्कूल गोपालगंज से 213 पैकेट में रखे 42 हजार से ज्यादा कॉपियां गायब हुई थी. गौरतलब है कि पुलिस में मामले की शिकायत प्रचार्य सह केंद्राधीक्षक ने ही कराई थी. पुलिस सभी संदिग्धों की भूमिका की जांच कर रही है.

First published: 20 June 2018, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी