Home » Education News » BSEB: Bihar board has released 11th or Intermediate merit list for admission of 9.81 lakh candidates
 

BSEB: बिहार बोर्ड इंटर की पहली मेरिट लिस्ट जारी, 9.81 लाख छात्रों को ऐसे मिलेगा एडमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 12:08 IST

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने  11वीं / इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए पहला मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने रविवार को सत्र 2018-20 के लिए 11वीं में एडमिशन हेतु मेरिट लिस्ट घोषित किए.

इस मेरिट लिस्ट के जरिए राज्य भर के 3,262 संस्थानों में विज्ञान (पीसीएम और पीसीबी), कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम में इंटरमीडिएट के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश मिलेगा.

जिनका नाम मेरिस्ट है वे 20 से 25 अगस्त के बीच अपना एडमिशन ले सकते हैं. इंटर में नामांकन के लिए 11.47 लाख ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए है जिनमें से 9.81 लाख उम्मीदवारों को पहली मेरिट लिस्ट में जगह मिली है. बोर्ड 2 सितंबर को दूसरी मेरिट सूची जारी करेगा, जिन छात्रों को पहले मेरिट लिस्ट में जगह नहीं मिली है उन्हें 2nd मेरिट लिस्ट में मौका मिलेगा.

BSEB मुख्यालय में योग्यता सूची जारी करते हुए आनंद किशोर ने कहा कि छात्र एडमिट कार्ड के साथ OFSS पोर्टल पर अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट  जमा करके और शुल्क चुकाकर अपना एडमिशन सुरक्षित कर लें. स्टूडेंट्स निर्धारित तिथियों पर अपने एडमिशन के औपचारिकताओं को पूरा कर लें.

उन्होंने कहा, "जिन छात्रों को पहली मेरिट सूची में सीट आवंटित की गई है वे इंफ्रास्ट्रक्चर और संस्थान के बारे में अन्य जानकारी अन्य जानकारी BSEB की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

First published: 20 August 2018, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी