Home » Education News » BSEH Haryana Board 10th Result 2020 will be declare on 8th June
 

Haryana Board 10th Result: इस दिन आएगा हरियाणा बोर्ड के दसवीं का रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 14:10 IST

BSEH Haryana Board 10th Result 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से देशभर (across country) के कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) के परिणाम (Results) में लगातार देरी हो रही है. हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की दसवीं परीक्षा का परिणाम (10th Exam Result) भी कोरोना वायरस के चलते इस बार अभी तक जारी नहीं किया जा सका है. अब बोर्ड ने 10वीं क्लास का परिणाम जारी करने की तिथि घोषित कर दी है.

एक न्यूज चैनल से बातचीत में हरियाणा बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि हरियाणा बोर्ड की दसवीं क्लास का रिजल्ट 8 जून को जारी किया जाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते 10वीं क्लास का साइंस का पेपर नहीं हो पाया था. लेकिन दो दिन पहले ऐसी खबरे थीं कि हरियाणा बोर्ड 10वीं की बाकी बची परीक्षाएं जुलाई में आयोजित करेगा. इसे लेकर अब नई जानकारी सामने आई है. हरियाणा बोर्ड लॉकडाउन से पहले हो चुकी 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 8 जून को जारी करेगा.


DRDO में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी

पुलिस विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, आठवीं से लेकर 12वीं पास तक कर सकते हैं अप्लाई

BSEH बोर्ड के चैयरमेन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया, "लॉकडाउन से पहले आयोजित हो चुके परीक्षाओं के आधार पर ही विद्यार्थियों को मार्क दे दिए जाएंगे. लॉकडाउन के चलते 10वीं क्लास का साइंस का पेपर रह गया था, इस विषय में सभी स्टूडेंट्स को एवरेज मार्क्स दिए जाएंगे. अगर कोई छात्र 11वीं क्लास में साइंस स्ट्रीम लेना चाहता है और अपने अंकों को बेहतर करना चाहता है, तो उन्हें स्थिति सामान्य होने के बाद एग्जाम देने का मौका दिया जाएगा."

यूपी में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक लगाई रोक

बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने बताया कि रिजल्ट इसलिए जारी किया जा रहा है ताकि स्टूडेंट्स ज्यादा तनाव न लें. बता दें कि इसके अलावा हरियाणा बोर्ड 12वीं क्लास की बाकी बची परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित कराई जाएंगी. परीक्षाएं शुरू होने से 10 दिन पहले इस परीक्षा की पूरी जानकारी दे दी जाएगी. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में स्कूल-कॉलेजों को मार्च में भी बंद कर दिया गया था. अब हरियाणा बोर्ड ने जुलाई में सभी स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. स्कूलों के अलावा हरियाणा में स्थित तमाम यूनिवर्सिटी और कॉलेज अगस्त के महीने से खोले जाएंगे.

आठवीं पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

First published: 4 June 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी