Home » Education News » CBSE paper leak: Delhi police crime branch is conducting raids at various locations in delhi
 

CBSE पेपर लीक: रातभर चली क्राइम ब्रांच की छापेमारी, पुलिस ने अब तक 25 से की पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 8:46 IST

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के परीक्षा लीक मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात भर छापेमारी की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के भी कई इलाकों में यह छापेमारी की. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 25 लोगों से पूछताछ की है.

पेपर लीक के बाद विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस ने मोदी सरकार को 'पेपर लीक सरकार' करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "पहले, SSC पेपर लीक ने 2 करोड़ नौजवानों के भविष्य पर लगाया प्रश्न चिन्ह और अब CBSE दसवीं व बारहवीं का पेपर हुआ लीक! लाखों युवाओं का भविष्य अधर में! शिक्षा माफ़ियाँ के व्यारे-नारे! युवा फिर रहें मारे-मारे! मोदी जी जवाब दें?"

 

सीबीएसई पेपर लीक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बातचीत की. वहीं जावड़ेकर ने कहा, "हम पेपर लीक को गंभीरता से ले रहे हैं. हो सकता है कि कोई गैंग सक्रिय हो. पेपर से आधे घंटे पहले प्रश्न पत्र लीक हुआ है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने टीम गठित कर दी है."

गौरतलब है कि लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी अपराध शाखा का एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है. विशेष पुलिस आयुक्त आर.पी. उपाध्याय ने बताया, "एसआईटी का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार करेंगे. जांच करने वाली एसआईटी में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं."

First published: 29 March 2018, 8:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी