Home » Education News » CBSE Paper Leak: principal 0f bawana school, Delhi arrested in class-x maths and class xii economics-paper Leak
 

CBSE: पेपर लीक मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार, ऐसे हुआ था कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 16:15 IST
cbse paper leak

इस साल CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. लेकिन पेपर लीक की ख़बरों के बीच काफी दिनों तक अनिश्चितता का माहौल रहा और सीबीएसई की परीक्षा प्रक्रिया पर सवाल भी उठाए गए. सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली स्थित मदर खजानी स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया है. इस प्रिंसिपल पर आरोप है कि 12वीं के इकोनॉमिक्स पेपर लीक होने की जानकारी उन्हें थी.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले इसी विद्यालय के दो शिक्षकों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सील बंद पेपर की पैकिंग को सुबह 9:45 बजे खोलना था, जबकि इस स्कूल में आधा घंटा पहले ही 9:15 बजे ही सील खोल दी गई. पेपर खोलने के बाद मोबाइल से प्रश्न पत्र का फोटो लिया गया और व्हाट्सऐप के माध्यम से इसे वायरल कर पेपर- लीक की अंजाम दिया गया.

पेपर लीक मामला

CBSE की12वीं बोर्ड के इकोनॉमिक्स और 10वीं के मैथ का पेपर लीक हो गया था. एग्जाम से पहले पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. लेकिन उस समय सीबीएसई ने पेपर लीक की खबर को बेबुनियाद बताया था और जांच करवाने के निर्देश दिए.

परीक्षा दोबारा करवाने का फैसला किया, जिसमें इकोनॉमिक्स के पेपर के रि-एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी गई है. इकोनॉमिक्स का पेपर 25 अप्रैल को आयोजित किया गया लेकिन गणित का पेपर दोबारा नहीं हुआ.

First published: 5 July 2018, 16:15 IST
 
अगली कहानी