Home » Education News » CBSE paper leak: SC rejects petition against CBSE’s Class 12 Economics re-exam
 

CBSE पेपर लीक : पेपर दोबारा न करवाने को लेकर छात्रों की याचिका SC ने खारिज की

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2018, 14:16 IST

सीबीएसई पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को छात्रों द्वारा दायर पांच याचिकाओं को खारिज कर दिया. इन याचिकाओं में पेपर लीक के बाद कक्षा 12 के इकोनॉमिक्स के पेपर को दोबारा करवाने के सीबीएसई के निर्णय को चुनौती दी गई थी. याचिकाओं को खारिज करने के बाद, सर्वोच्च न्यायालय ने छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के निर्देश भी दिए हैं.

जस्टिस एस ए बॉबडे और एल नागेश्वर राव की एक पीठ ने कहा कि यह बोर्ड का विवेक है और इसे अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती है. गौरतलब है कि बोर्ड ने इस हफ्ते की शुरुआत में 25 अप्रैल और 12 को अर्थशास्त्र पेपर की परीक्षा की तारीखें तय की थी.

एक 15 वर्षीय छात्र रोहन मैथ्यू ने कक्षा 10 के गणित पेपर की परीक्षा दोबारा आयोजित करने के सीबीएसई के फैसले को खारिज करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटया था. जिसमें व्यक्ति के मौलिक अधिकारों के उल्लंघन का जिक्र शामिल था. हालांकि वहीं 10वीं की गणित की परीक्षा के दोबारा होने पर बन रहा असमंजस अब पूरी तरह से खत्म हो गया है.

अब 10वीं की गणित की परीक्षा दोबारा नहीं होगी. इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव ने अनिल स्वरूप ने पहले ही दे दी है.

First published: 4 April 2018, 14:16 IST
 
अगली कहानी