Home » Education News » CDS Exam result: Shruti Vinod Shrikhande tops amog girls in UPSC CDS exam
 

CDS एग्जाम रिजल्ट: पुणे की श्रुति ने किया लड़कियों में टॉप, यहां देखे पूरा रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 10:36 IST

संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित CDS (संयुक्त रक्षा सेवा) परीक्षा में श्रुति विनोद श्रीखंडे ने लड़कियों की केटेगरी में टॉप किया है. श्रुति विनोद पुणे कि रहने वाली हैं और आईएलएस से लॉ की स्टूडेंट हैं.

रिजल्ट जारी होने के बाद श्रुति ने कहा-'मेरा सपना था कि मैं सशस्त्र बल में शामिल हूं. इसलिए मैंने सीडीएस में भाग लिया और इसे पास किया. श्रुति की 12वीं तक की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल पुणे से हुई. वह पुणे के आईएलएस से लॉ की स्टूडेंट हैं. श्रुति के पिता एक सैन्य अधिकारी हैं. श्रुति अब चेन्नई के अफसर प्रशिक्षण अकादमी (OTA) जाने की तैयारी में हैं, जहां उनका कोर्स अप्रैल से शुरू होगा.

पूरा रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

सीडीएस परीक्षा का आयोजन ओटीए के 107वें शॉर्ट सर्विस कमीशन फॉर मेन (गैर तकनीकी) पाठ्यक्रम और महिलाओं के लिए 21वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (गैर-तकनीकी) के लिए देशभर में किया गया था. इसमें 232 उम्मीदवार सफल घोषित किए गए जिनमें 51 महिलाएं शामिल हैं. लड़कों में निपुण दत्ता ने टॉप किया है.

ये भी पढ़ें. सरकारी नौकरी: रेलवे ने निकाली 10वीं पास युवाओं के लिए कई पदों पर भर्तियां

परिवार को है सेना पर शामिल होने का गर्व
बेटी की सफलता पर श्रुति की मां का कहना है कि बचपन से, वह खूब पढ़ाई करती थी और अपने लक्ष्य को लेकर केंद्रित थी. हम इस बात को लेकर आश्वास्त थे कि उसका नाम मेरिट सूची में आएगा लेकिन वह पहले स्थान पर आएगी और परीक्षा में टॉप करेगी, इसे लेकर हैरान है. श्रुति के परिजनों ने कहा कि वह हमेशा राष्ट्र की सेवा के लिए इच्छुक थी और उसके सेना में शामिल होने पर परिवार को गर्व है.

First published: 3 February 2018, 10:39 IST
 
अगली कहानी