Home » Education News » Coronavirus: CBSE 10th-12th datesheet postponed now it will be released on may 18
 

आज जारी होनी थी CBSE की 10वीं-12वीं परीक्षा का टाइम टेबल, अब 18 मई को आएगी डेटशीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 18:10 IST

CBSE 10th 12th Datesheet 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि CBSE की आज दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षाओं की डेटशीट जारी होनी थी. अब CBSE शेष परीक्षाओं की डेटशीट आज जारी नहीं करेगा. इसके लिए नई तारीख 18 मई यानि सोमवार की निर्धारित की गई है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज शाम ट्वीट कर जानकारी दी.

मानव संसाधन विकास मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब यह डेटशीट सोमवार को जारी की जाएगी. यानि इसका मतलब है कि छात्रों को अब डेटशीट के लिए दो दिन का और इंतजार करना पड़ेगा. निशंक ने कहा कि CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखना चाहता है.

Coronavirus: क्वारंटीन सेंटर में आया जहरीला सांप, 16 साल के लड़के को काटा, मौत से मचा बवाल

उन्होंने बताया कि इस कारण आज जारी होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट की तारीख बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं सीबीएसई 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित कराएगा. आज सीबीएसई बताने वाला था कि कौन सा पेपर किस दिन होगा. अब स्टूडेंट्स को टाइम टेबल के लिए 18 मई तक का इंतजार करना होगा.

रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सुबह एक ट्वीट किया था. उन्होंने इस ट्वीट में कहा था कि कोरोना संकट के चलते सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी. लेकिन अनिश्चितता दूर करते हुए कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहे हैं. लेकिन अब इसकी तारीख टलने के बाद अब यह सोमवार को जारी होगा.

Coronavirus: जो दिल्ली न कर सका हरियाणा ने कर दिखाया, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर चलाई बसें

Coronavirus: वित्त मंत्री की चौथी प्रेस कॉन्फ्रेंस, रक्षा क्षेत्र और सेना पर विशेष फोकस

First published: 16 May 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी