Home » Education News » Coronavirus: UGC-NET exam postponed, education minister tweeted information
 

Coronavirus का प्रकोप, UGC-NET परीक्षा हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 17:53 IST
UGC nET CANCEL (catch news)

UGC-NET Exam Postponed: कोरोना वायरस(Coronavirus) संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) को भी स्थगित कर दिया गया है. देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि NTA 20 अप्रैल 2021 को इस संबंध में नोटिस भी जारी कर दिया है. 

UGC-NET की परीक्षा कब होगी, फिलहाल इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस संबंध में एनटीए ने बताया है कि अगली बार परीक्षा होने से 15 दिन पहले अभ्यर्थियों को नये एग्जाम शेड्यूल की जानकारी दी जाएगी. अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी गई है कि एनटीए और यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर वह विजिट करते रहें.

इस संबंध में NTA ने कहा है कि दिसंबर 2020 साईकल(मई 2021) के लिए यूजीसी-नेट की परीक्षा 02 मई से लेकर 17 मई 2021 तक ऑनलाइन होनी थी, लेकिन वर्तमान परिस्थिति तथा अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इसे फिर से स्थगित किया जा रहा है. अगर आप यूजीसी नेट परीक्षा के संबंध में कोई जानकारी या स्पष्टीकरण लेना चाहते हैं तो एनटीए के हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं. आप [email protected] पर ईमेल भेजकर भी संपर्क कर सकते हैं.

बता दें कि आज ही सीआईएससीई (CISCE) बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल की हैं. पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. इसमें कहा गया था कि कक्षा 10वीं के जो छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते हैं, बोर्ड उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्धति से परिणाम तैयार करेगा. जबकि जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं वो कक्षा 12वीं के छात्रों के साथ परीक्षा में भाग ले सकेंगे.

ICSE Board Exams 2021: अब आईसीएसई बोर्ड ने भी रद्द किए 10वीं के पेपर, जून में होगा 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला

UP से सभी जिलों में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने रोका

First published: 20 April 2021, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी