Home » Education News » Delhi University, DU has issued the third cut off list for admission in the Bachelor Degree course
 

DU की तीसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी, इन कॉलेजों के लिए फिर से शुरू हुए एडमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 10:26 IST
DU admission

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने बैचलर डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन कुछ प्रतिष्ठित कॉलेजों ने अपनी तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की है, इससे कुछ  छात्रों को इन संस्थानों में एडमिशन के लिए उम्मीद बाकी है. DU द्वारा जारी तीसरी कट ऑफ लिस्ट के आधार पर 30 जून से 7 जुलाई के दौरान एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी.  गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दूसरी कट ऑफ लिस्ट 24 जून को जारी की थी. दिल्ली विश्वविद्यालय की कुल 56,000 सीटों में से 33,000 से अधिक सीटों पर स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल चुका है.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार का UGC को खत्म करने का ऐलान, अब बनेगा नया आयोग

दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत किरोड़ीमल कॉलेज, रामजस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, गार्गी कॉलेज और श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने कोर्सेस के लिए जनरल केटेगरी के लिए तीसरी कट ऑफ जारी नहीं की है. बता दें कि पहली दो कट ऑफ लिस्ट जारी करने के बाद बहुतायत संस्थानों ने बैचलर ऑफ़ कॉमर्स (B.com) में दाखिला बंद कर दिया है.

अगर डीयू के टॉप कॉलेज कट ऑफ़ की बात करें तो हिंदू कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स आनर्स में सबसे ज्यादा 97.50% कट ऑफ गई है, जबकि बीए इंग्लिश का कट ऑफ़ 96.75% रहा. किरोड़ीमल कॉलेज में बीए ऑनर्स में दाखिले के लिए सबसे अधिक कट ऑफ 96.75 प्रतिशत रहा जबकि बीए इंग्लिश ऑनर्स और बीए ऑनर्स हिस्ट्री में एडमिशन के लिए  94.5% कट ऑफ गई है.

DU की कट ऑफ़ लिस्ट

डीयू की पहली ही कट-ऑफ लिस्ट में ही नॉर्थ कैंपस की टॉप कॉलेजों में लगभग 70 प्रतिशत सीट पर दाखिला हो चूका था. दूसरी कटऑफ लिस्ट 24 जून को जारी की गई थी और इसमें दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी बड़े कॉलेजों में पॉपुलर कोर्सेज के लिए दाखिले बंद हो गए थे. DU की दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद लगभग 26,000 स्टूडेंट्स को एडमिशन मिला है.

First published: 30 June 2018, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी