Home » Education News » DU: after Delhi University third cutoff admission for these ug courses been closed
 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी, इन कोर्सेस में बंद हुए एडमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 14:02 IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) से संबद्ध कॉलेजों ने अंडर-ग्रेजुएट (UG) कोर्सेस में एडमिशन के लिए तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. तीसरी कटऑफ के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी के 50 फीसदी से भी ज्यादा कॉलेजों में आर्ट के अधिकतर कोर्स में जनरल केटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए दाखिले बंद हो गए हैं.

इस कटऑफ लिस्ट में सबसे अधिक कटऑफ हिंदू कॉलेज में इकोनॉमिक्स ऑनर्स की 98 प्रतिशत के साथ आई है.जो की इस कॉलेज की दूसरी कटऑफ की तुलना में ये 0.25 प्रतिशत कम है. हिन्दू कॉलेज ने दूसरी कटऑफ लिस्ट में बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स की कटऑफ 98.25 प्रतिशत थी.

डीयू की प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज में जनरल केटेगरी के लिए केवल बीकॉम ऑनर्स और बीएससी ऑनर्स मैथ में एडमिशन के लिए सीट बचा है बाकि सभी पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी है. बीकॉम ऑनर्स में सामान्य वर्ग के लिए 97.75% कटऑफ निकाली है. वहीं बीएसी ऑनर्स मैथ में जनरल स्टूडेंट्स को 96.25 फीसदी पर एडमिशन मिल सकता है.

अंडर-ग्रेजुएट (UG) कोर्सेस में इसबार सबसे ज्यादा कटऑफ 99 प्रतिशत के साथ बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र की जारी हुइ थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लगभग 45 कॉलेजों में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है. तीसरी कटऑफ लिस्ट में 30 कॉलेजों में इस कोर्स में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी हैं और एडमिशन बंद हो चुका है.

First published: 9 July 2019, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी