Home » Education News » HashLearn education service will launch free video coaching class with help of google launch pad for medical and engineering
 

खुशखबरी: अब Google देगा मुफ्त मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 17:24 IST

इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब छात्रों को गूगल मुफ्त में कोचिंग क्लास देगा. गूगल की लॉन्चपैड सेवा की मदद से शुरू की गयी एजुकेशन कोचिंग सर्विस कंपनी हैशलर्न ने इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए मुफ्त वीडियो क्लास की उपलब्ध करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-अब अमेरिकी स्कूलों में पढाये जायेंगे भारत की आजादी के किस्से और कहानियां

हैशलर्न कंपनी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि उसकी लाइव क्लास बिल्कुल नि:शुल्क होगी. समय के आभाव में अगर कोई स्टूडेंट लाइव क्लास में शामिल नहीं हो पता है तो बाद में अपने सुविधानुसार वह बाद में भी मुफ्त क्लास की वीडियो देख सकता है. ये वैसे छात्रों के लिए वरदान जैसा है जो मोटी फीस देकर कोचिंग क्लास करने में सक्षम नहीं है या जो दूर दर्ज के इलाके के हैं और वहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध नहीं है.

हैशलर्न के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जयदेव गोपालाकृष्णन ने खा कि “वास्तव में हम सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग को किफायती और सस्ता बनाना चाहते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग सभी छात्रों तक पहुंचे इसलिए हमने यह पहल शुरू की है.

कंपनी का लछ्य है कि सभी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले और खासकर गरीब प्रतिभावान बच्चों को भी प्रतियोगी परीक्षा के लिए समान अवसर और संसाधन मुहैया कराया जा सके.

First published: 17 July 2018, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी