Home » Education News » Ias tina dabi again top and receives the president gold medal in at the Lal Bahadur Shastri National Academy of Administration in Musoorie
 

IAS टीना डाबी ने एक बार फिर टॉप करके अपने आलोचकों का मुंह दिया सिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 13:48 IST
(Twitter )

आईएएस टीना डाबी ने एक और मुकाम हासिल किया है. साल 2015 में यूपीएससी टॉप करने वाली टीना ने एक बार से फिर से टॉप किया है. भारत की प्रशासनिक सेवाओं के लिए लिये जाने वाले यूपीएससी के टेस्ट को पास करके उन्होंने आईएएस बनने का विकल्प चुना था.  

टीना डाबी ने दो साल तक उत्तराखंड के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडिमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग ली. टीना डाबी ने यहां भी अपना झंडा बुलंद किया. टीना डॉबी ने इस ट्रेनिंग में भी पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता.

टीना डाबी को 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया. टीना दिल्ली की रहने वाली है और जब उन्होंने साल 2015 में टॉप किया था तब वो मात्र 24 साल की थी. इसके बाद टीना डाबी को उनके दलित होने की वजह से लोगों ने घेरना शुरी कर दिया. इसके बावजूद हौसला रखते हुए उन्होंने नया कारनामा कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी है.

टीना ने पिछले साल अतहर आमिर उल सैफी से शादी की. अतहर कशमीर का रहने वाला है. आमिर ने भी साल 2015 में यूपीएससी में दूसरा स्थान हासिल किया था. इसके बाद ही दोनों में दोस्ती हुई और उनका प्यार परवान चढ़ा. 

टीना डाबी और अतहर को उनकी शादी के धर्म को भी लेकर भी निशाने पर लिया गया था. टीना डाबी को राजस्थान कैडर से चुना गया है. अपने दो साल के प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने राजस्थान में कई जगह काम किया.

First published: 30 June 2018, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी