Home » Education News » JEE Advanced Exam will be conducted on August 23 says Ramesh Pokhriyal Nishank
 

JEE Advanced: जेईई एडवांस्ड एग्जाम की तारीख जारी, 23 अगस्‍त को देशभर में होगी परीक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2020, 20:30 IST

JEE Advanced: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने जेईई-एडवांस परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है. आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम या जेईई एडवांस्ड परीक्षा 23 अगस्त को होगी. स्वयं मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल 'निशंक' ने इस बात की जानकारी दी. 

मंगलवार को मानव संसाधन मंत्री निशंक ने वेबिनार में इस परीक्षा के बारे में कहा था कि यह अगस्‍त महीने में होगी. तब निशंक ने एग्जाम की तारीख नहीं बताई थी. बता दें कि जेईई एडवांस्ड एग्जाम जेईई मेन (JEE Main) के बाद आयोजित किया जाता है.

पहले जेईई-एडवांस परीक्षा का आयोजन 17 मई को होना था, लेकिन देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. इसके बाद अब नई तारीख की घोषणा की गई है और अब जेईई एडवांस्ड परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा जेईई मेन की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी.

बुद्ध पूर्णिमा 2020: बुद्ध की दिखाई राह पर चलकर इस संकट से बाहर निकल सकते हैं- PM मोदी

मानव संसाधन विकास मंत्री ने मंगलवार को वेबिनार के दौरान जेईई मेन, नीट और जेईई एडवांस्ड परीक्षाओं के बारे में जानकारी दी थी. निशंक ने बताया था कि जेईई मेन परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई, नीट की परीक्षा 26 जुलाई को कराई जाएगी. वहीं आज उन्होंने जेईई-एडवांस परीक्षा की तारीख के बारे में जानकारी दी.

शराब की बिक्री के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर, ऑनलाइन बिक्री की कही गई बात

Coronavirus: मुंबई पुलिस पर कोरोना का कहर, 24 घंटे में 75 पुलिसकर्मी COVID-19 पॉजिटिव

First published: 7 May 2020, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी