Home » Education News » JEE Advanced Result 2019: iit roorkee released result at jeeadv.ac.in
 

JEE Advanced Result 2019: IIT रुड़की ने किया रिजल्ट जारी, कार्तिकेय गुप्ता बने ऑल इंडिया टॉपर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 12:16 IST

JEE Advanced Result 2019: IIT रुड़की ने जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. JEE Advanced परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है. इस परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर लॉग-इन कर अपने परिणाम और रैंक चेक कर सकते हैं. हालांकि हैवी ट्रैफिक के कारण अभी रिजल्ट का लिंक खुल नहीं रहा है और सर्वर एरर दिखा रहा है इससे परेशन होने की जरुरत नहीं है.

लेकिन स्टूडेंट्स को जानकारी दी गई है कि ओवरलोड की वजह से वेबसाइट नहीं खुल पा रही है तो 11.30 बजे के बाद results.jeeadv.ac.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके बाद क्वालीफाई छात्रों के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी.

 

ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JOSA), परीक्षार्थियों के द्वारा प्राप्त रैंक के आधार पर काउंसिलिंग करेगी. इसके बाद तय होगा कि किस कोर्स और किस संस्थान में एडमिशन मिलेगा और सीट आवंटित कर दी जाएगी.

JEE Advanced परीक्षा 27 मई को ऑनलाइन मोड में देश के 155 शहरों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स को देश भर के प्रतिष्ठित 23 IIT संस्थानों की 11279 सीटों पर एडमिशन मिलेगा.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) साल 2019 से JEE Main का साल में दो बार जनवरी और अप्रैल में आयोजन करा रहा है. ताकि स्टूडेंट्स को JEE Advanced में बैठने और अपना JEE Main स्कोर बेहतर का करने का दोबारा मौका मिल रहा है.

First published: 14 June 2019, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी