Home » Education News » kanpur security guard son priyanshu got 9th rank in 10th up board
 

UP Board: चौकीदार के बेटे ने गाड़े सफलता के झंडे, पिता ने पेट काट कर पढ़ाया, बेटे ने टॉपर बन दिखाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 16:12 IST

उत्तर प्रदेश बोर्ड 2019 के 10वीं क्लास का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है. इस परीक्षा परिणाम में कानपुर के गौतम रघुवंशी ने 97.17% अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया. इसी कड़ी में टॉप-10 की लिस्ट में एक ऐसे छात्र का नाम शामिल है, जिसके बारे में पढ़कर आप शाब्बासी जरूर देंगे.

कानपुर के ही ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन जवाहर नगर के छात्र प्रियांशु गुप्ता ने उत्तर प्रदेश बोर्ड 2019 के 10वीं के परीक्षा परिणा में 600 में से 567 अंक प्राप्त कर नौवां स्थान हासिल किया. आश्चर्य की बात ये है कि प्रियांशु के पिता एक सिक्योरिटी गार्ड हैं.

एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौना प्रियांशु ने बताया कि उन्होंने बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा था. पूरे साल उन्होंने कड़ी मेहनत की. प्रियांशु प्रत्येक दिन करीब 7 से 10 घंटे की पढ़ाई करते हैं.

UP Board: गौतम रघुवंशी ने किया 10वीं टॉप, सीएम योगी ने छात्रों को दिए ये अहम संदेश

प्रियांशु ने न्यूज वेबसाइट को बताया कि उसे जो भी स्कूल में पढ़ाया जाता था. उसे वह तुरंत ही रिवाइज कर लेता था. इस वजह से पढ़ी हुई चीजों को वो भूलता नहीं था. इसके साथ ही अपनी इस आदत के कारण उसके हर एक विषय में पकड़ काफी मजबूत थी.

उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा कि वे विंग कमांडर अभिनंदन से बहुत प्रभावित हैं. वे आगे जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं और अभिनंदन की तरह ही एयरफोर्स में जाना चाहते हैं.

UP Board 12th Result: बेटियों ने लहराया सफलता का परचम, पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर किया कब्जा

First published: 27 April 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी