Home » Education News » Kanpur University students protesting outside college campus alleging discrepancies in their results
 

कानपुर युनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को पुलिस ने जमकर पीटा, गलत कॉपी जांचने को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 15:34 IST

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज युनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं पर यूपी पुलिस का कहर सामने आया है. खबर है कि गलत कॉपी चेकिंग के बाद पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. शर्मनाक बात है कि पुलिसिया कहर छात्रों के साथ-साथ छात्राओं पर भी बरपा.

दरअसल, हफ्ते भर पहले बीएससी का रिजल्ट आए थे. इस रिजल्ट में कानपुर यूनिवर्सिटी के 50 प्रतिशत से अधिक छात्र फेल हो गए थे. छात्रों का अरोप है कि उनकी कॉपियां गलत जांची गयी हैं.  किसी को 3 तो किसी को पांच नंबर तक मिले हैं. इसे लेकर छात्रों में नाराजगी थी.

 

 

 

छात्र कई दिनों से कुलपति से मिलने के लिए समय की मांग कर रहे थे और उत्तर पुस्तिकाअों के फिर से जांच की मांग पर अड़े थे. इस कड़ी में छात्रों ने आज यूनिवर्सिटी गेट के बाहर जीटी रोड को जाम कर दिया.

जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस का कहना है कि उन्होंने छात्रों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया और छात्रों के एक समूह को कुलपति के पास भेजने को राजी हुए. हालांकि इसी समय युनिवर्सिटी गेट में प्रवेश के दौरान छात्रों और पुलिस में झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठियां भांजी. यहां तक कि छात्राओं को भी जमकर मारा गया.

पढ़ें- RSS इवेंट में जाने से गुस्साई कांग्रेस ने अपनी इफ्तार पार्टी में प्रणब मुखर्जी को नहीं भेजा न्योता !

हालांकि एसपी वेस्ट संजीव सुमन ने लाठीचार्ज से इनकार किया है. उनका कहना है कि छात्रों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया. उन्होंने कहा कि छात्रों के दो गुटों के आपस में भिड़ने की वजह से बवाल हुआ.

First published: 11 June 2018, 15:34 IST
 
अगली कहानी