Home » Education News » KVS: Registration will start from March 1 for admission in Kendriya Vidyalaya
 

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन पाकर उज्जवल भविष्य का मौका, 1 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 14:07 IST

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) यानि सेंट्रल स्कूल ने सत्र 2019-20 में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. केंद्रीय विद्यालय के देश भर स्थित स्कूलों में पहली क्लास के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होगा और 19 मार्च शाम 4 बजे तक रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख है इसलिए अभिभावक निर्धारित तिथि से पहले बच्चों का पंजीयन करा लें.

रजिस्ट्रेशन के बाद एडमिशन के योग्य बच्चों की पहली लिस्ट 26 मार्च को जारी की जाएगी जबकि 9 अप्रैल को दूसरी लिस्ट जारी होगी. अगर दूसरी लिस्ट के बाद भी सीटें खाली रहती हैं तो शेष सीटों के लिए तीसरी लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 19 मार्च तक पर्याप्त संख्या में आवेदन नहीं आने पर 30 मार्च से फिर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी.


इसके एडमिशन 8 अप्रैल से होंगे. सीटें खाली होने की स्थिति में दूसरी या उसके बाद की क्लास में आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू होगी.

11वीं को छोड़कर दूसरी और अन्य कक्षाओं के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. यह 9 अप्रैल शाम 4 बजे तक चलेगी. आवेदक केंद्रीय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर विजिट कर एडमिशन संबंधित विस्तृत जानकारी ले सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, 11वीं के स्टूडेंट्स के एडमिशन के लिए आवेदन 1 जुलाई से प्रारंभ हो जाएंगे. 

First published: 23 February 2019, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी