Home » Education News » Lucrative scholarship for 9th and 10 class girl students know here full details
 

स्कूली बच्चों को इस कॉलरशिप में मिल रहे हैं 18 हजार रुपये, जानिए योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 15:11 IST

अगर आप नौवीं या दसवीं क्लास में पढ़ती हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है. क्योंकि गर्ल्स स्टूडेंट्स के लिए एक जबरदस्त स्कॉलरशिप आई है. जिसके तहत उन्हें 18000 रुपये की स्कॉलरशिप मिलेगी. इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है.

दरअसल, 9वीं और 10वीं क्लास में पढ़ने वाली गर्ल्स स्टूडेंट के लिए Kind Scholarship for Meritorious Students नाम की एक स्कॉलर आई है. इस स्कॉलरशिप का मुख्य उद्देश्य मेधावी छात्राओं को पढ़ाई में आर्थिक मदद उपलब्ध कराना है. इस स्कॉलरशिप के लिए प्रफेशनल्स के अलावा उन लोगों से डोनेशन जुटाया जाता है, जो मेधावी छात्रों की मदद करना चाहते हैं.

योग्यता-

इस स्कॉलरशिप को पाने के लिए वहीं गर्ल्स स्टूडेंट योग्य हैं जो देश के किसी भी स्कूल में नौवीं या दसवीं क्लास में पढ़ रही हैं या फिर किसी कॉलेज से प्रोफेशनल कोर्स कर रही हैंसाथ ही उन्होंने पिछली कक्षा में कम से कम 60 पर्सेंट मार्क्स हासिल किए हों और उनकी फैमिली इनकम 4 लाख से कम है.

 

कैसे करें आवेदन-

आवेदन करने कि लिए https://www.buddy4study.com/scholarship/kind-scholarship-for-meritorious-students पर क्लिक करें. इस लिंक पर आपको अप्लाई का लिंक दिखाई देगा. यहां से छात्राएं स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया जा सकता है. यहां पहले रजिस्टर करना होगा और फिर जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने होंगे.

डॉक्युमेंट में आपको पिछली पास की हुई परीक्षा की मार्कशीट, फैमिली इनकम सर्टिफिकेट, कोई भी सरकारी पहचान पत्र, स्कूल या कॉलेज का पहचान पत्र, बोनाफाइड सर्टिफिकेट आदि अपलोड करने होंगे. इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने के लिए 30 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

SSC SI/ASI Recruitment 2019: दिल्ली और केंद्रीय पुलिस नौकरी का शानदार मौका

First published: 18 September 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी