Home » Education News » maharashtra education minister vinod tavade says Exam Centres Involved In Paper Leaks To Be Blacklisted
 

पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 15:53 IST

देश के युवा पेपर लीक मामले में कई जगह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी कड़ी में महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने पेपर लीक मामले को लेकर एक बड़ा एलान किया है. इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री का कहना है कि दोषी पाए गये परीक्षा केन्द्रों को काली सूची में डाला जाएगा और उन परीक्षा केंद्रों में कभी भी परीक्षायें आयोजित नहीं होंगी.

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने यह बात विधान परिषद में एसएससी और एचएससी परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक होने की सिलसिलेवार घटनाओं से संबंधित हो रहे सवालों के समय कहींं. इससे पहले भी देश में एसएससी के पेपर लीक हो चुके हैं, पेपर लीक का यह पूरा मामला कड़ी मेहनत करने वाले छात्रों और उनके माता-पिता के साथ अन्याय था.


ये भी पढ़ें- RRB Recruitment 2018: RPF में 9500 पदों पर होगी भर्ती, रेल मंत्री ने की घोषणा

 

दरअसल, यह पूरा मामला कांग्रेसी नेता संजय दत्त ने विधान परिषद में उठाया. संजय दत्त ने कहा  जब इतने पेपर लीक हो रहे हैं तो हो सकता है इन सभी के पीछे कोई बड़ा रैकेट चल रहा हो और इस रैकट में बोर्ड के कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं .

इन सभी बातो को सुनते हुए तावड़े ने कहा सरकार पेपर लीक होने के मामले में कड़े कदम उठा रही है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

First published: 21 March 2018, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी