Home » Education News » MP Board Results 2018: A Milkman son has topped the 10th class board examination
 

MP Board Results 2018: दूध बेचकर बेटे को पढ़ाया, लड़के ने किया 10वीं में टॉप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 14:04 IST

MPBSE के 10वीं और 12वीं के बोर्ड  रिजल्ट जारी हो चुके हैं. 10वीं क्लास से हर्षवर्धन परमार ने टॉप किया है. साजापुर के रहने वाले हर्षवर्धन परमार ने कड़ी मेहनत और लगन से एग्जाम की तैयारी की और टॉपर बने. बड़ी बात ये है कि हर्षवर्धन के पिता दूध बेचकर परिवार चलाते हैं. उनका सपना है कि बेटा हर्षवर्धन अच्छी पढ़ाई करके बड़ा अफसर बने. हर्षवर्धन आगे पढ़ाई करके एनडीए अफसर बनना चाहते हैं और वो आर्मी में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं.

कम संसाधनों के बावजूद हर्षवर्धन ने दिन-रात पढ़ाई की और मध्य प्रदेश में टॉप किया, अन्य स्टूडेंट्स के लिए हर्षवर्धन प्रेरणा के श्रोत बनेंगे. उनका कहना है कि वो माता-पिता के सपनों को पूरा करना चाहते हैं और हर फील्ड में सफल होना चाहते हैं.

10वीं में 495 अंकों के साथ कुमारी अनामिका साध और हर्षवर्धन परमार ने पूरे राज्य में टॉप किया, जबकि 12वीं (साइंस) में शिवपुरी के ललित पंचोली ने 98.4 फीसदी हासिल कर राज्य में टॉप किया है और ये 12वीं के ओवरऑल टॉपर बने. छिंदवाड़ा की शिवानी ने 12वीं आर्ट्स में 95.2 फीसदी अंक हासिल कर आर्ट्स से टॉप किया है.

12वीं कॉमर्स में आयुषी धेंगुला टॉपर बनी, आयुषी ने 95.7 फीसदी अंक हासिल किए. कृषि संकाय में संतोष रावत ने 95 फीसदी के साथ टॉप किया है.

ऐसे करें चेक अपना Result

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट results.patrika.com पर आसानी से देख सकते हैं.

एमपी बोर्ड की ऑफिशियल  वेबसाइट mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर लॉग-इन करें.

इसके बाद Results 2018 के लिंक  पर क्लिक करें.

अब अपना रोल नंबर डालकर एंटर करें, आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

रिजल्‍ट डाउनलोड करने के लिए Save बटन पर क्लिक करें.

स्‍टूडेंट चाहें तो रिजल्‍ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.

First published: 14 May 2018, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी