Home » Education News » NTA JEE Main result 2019 released at jeemain.nic.in
 

JEE Main 2019: टॉपर ध्रुव ने खोले सफलता के राज, मोबाइल और सोशल मीडिया से रहते थे दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2019, 15:55 IST

NTA JEE Main result 2019: IIT सहित देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जनवरी में आयोजित JEE Main परीक्षा के पेपर-1 का रिजल्ट जारी हो गया है. इसमें 15 स्टूडेंट्स का स्कोर 100 पर्सेंटाइल रहा है. JEE Main की परीक्षा में बिहार से अभिषेक कुमार टॉपर बने उन्होंने 99.97 परसेंटाइल हासिल किया. गौरतलब है कि इस परीक्षा में 8,74,469 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे.

मध्य प्रदेश इंदौर के ध्रुव अरोड़ा ने अपने पहले ही प्रयास 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किए हैं. ध्रुव पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया और मोबाइल से दूर रहे. ध्रुव ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि पढ़ाई के दौरान उन्होंने फेसबुक, WhatsApp और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म और मोबाइल का उपयोग नहीं किया था. उन्होंने बताया कि इसकी जगह स्पोर्ट्स और अपने हेल्थ पर ध्यान दिया. इससे न केवल उनका समय बचा बल्कि और उनका शरीर और दिमाग भी स्वस्थ रहा.

ऐसे पाई सफलता

JEE Main टॉपर ध्रुव अरोड़ा ने बताया कि मैं हमेशा फिक्स टाइम टेबल के मुताबिक पढ़ाई करता था. कॉन्सेंट्रेशन से पढ़ना, टाइम मैनेजमेंट और डिसिप्लिन से सफलता सफलता हासिल हुई, धुव प्रतिदिन 6-7 घंटे पढ़ाई करते थे.

First published: 20 January 2019, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी