Home » Education News » PM Modi will talk to board students on "pariksha par charcha''
 

'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, बोर्ड स्टूडेंट्स को देंगे गुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 12:46 IST

पर्रीक्षाओं में तनाव से निपटने के लिए पीएम मोदी पहले ही एक किताब ला चुके हैं. स्टूडेंट्स से अब मोदी जी सीधे संपर्क करेंगे. पीएम मोदी आज बोर्ड परीक्षा देने वाले लाखों बच्चों से ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे. ये कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पर आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी यहां वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा बच्चों से जुड़ेंगे और उन्हें परीक्षा में तनाव रहित रहने के कुछ मूल मंत्र देंगे.

मानव संसाधन मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 16 फरवरी को दिन में 11 बजे दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में परिचर्चा सत्र में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में छात्रों से जुड़ेंगे जिसमें काफी संख्या में छात्र हिस्सा ले रहे हैं.

चर्चा के दौरान मुख्य विषय आसन्न बोर्ड परीक्षा और परीक्षा से जुड़ी समस्या होंगे जिसमें परीक्षा संबंधी तनाव से जुड़ी बातें शामिल होंगी. इस परिचर्चा का शीर्षक ‘‘ मेकिंग एक्जाम फन : चैट विद पीएम मोदी’’ रखा गया है.

सीबीएसई द्वारा स्कूलों को कार्यक्रम के लाइव टेलिकास्‍ट की व्यवस्था करने और छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया गया है. इस कार्यक्रम में करीब 10 छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सीधे सवाल पूछने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री भी माईगॉव डॉट इन से चुने गए कुछ सवालों के जवाब भी देंगे.

ये भी पढ़ें. सरकारी नौकरी: इस विभाग में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा था कि मेरे युवा दोस्तो, मैं इस महीने की 16 तरीख को आपसे चर्चा करने को लेकर उत्सुक हूं. मैं आपसे परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने की जरूरत पर चर्चा करूंगा. इसमें प्रौद्योगिकी के माध्यम से देशभर से हजारों की संख्या में छात्र जुड़ेंगे."

First published: 16 February 2018, 12:46 IST
 
अगली कहानी