Home » Education News » PSEB Class 10 Result 2018 is expected to be announced today, 4 May by the Punjab School Education Board on its official website pseb.ac.in
 

PSEB Class 10 Result 2018: पंजाब बोर्ड आज करेगा 10वीं के नतीजे जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 13:23 IST

PSEB Class 10 Result 2018: पंजाब सेकंड्री एजुकेशन बोर्ड (PSEB) के स्टूडेंट्स का इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है. PSEB आज 10वीं के नतीजे जारी कर सकता है. इस बात का अंदाजा पहले लगाया जा रहा था कि मई के पहले सप्ताह में ही पंजाब बोर्ड के 10वीं का परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.nic.in पर लॉग-इन कर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे.

बोर्ड रिजल्ट की तारीख को लेकर पंजाब बोर्ड के सचिव हरगुनजित कौर ने कहा है कि सोशल मीडिया पर चल रहे कयासों पर स्टूडेंट्स यकीन न करें और न परेशान हों. अभी तक रिजल्ट की कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं की गई है. जिस दिन रिजल्ट आने वाला होगा, उससे एक दिन पहले बोर्ड इसकी जानकारी दे देगा.

ये भी पढ़ें - NEET Exam: दिल्ली HC का फैसला, सिख छात्र 'कड़ा' और 'कृपाण' पहनकर दे सकेंगे परीक्षा

बोर्ड के द्वारा निश्चित समय नहीं बताने से स्टूडेंट्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि पंजाब बोर्ड ने बगैर पूर्व सूचना के 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया था. बोर्ड 10वीं का रिजल्ट भी अचानक जारी कर सकता है. पिछले साल 10वीं में कुल 3,30,437 छात्रों ने परीक्षा दी, जिसमें से 1,90,001 स्टूडेंट्स सफल रहे. कुल पास प्रतिशत 57.50 था.

ऐसे करें चेक अपना रिजल्ट

रिजल्ट जारी होने के बाद पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर लॉग-इन करें.

इसके बाद result के लिंक पर क्लिक करें.

अब अपना डिटेल (Roll no. DOB) देकर सब्मिट करें.

आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

अपनी सुविधानुसार इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.

First published: 4 May 2018, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी