Home » Education News » stuti cracked every entrance exam in india won a scholarship to mit
 

शाबाश बिटिया! एक ही बार एम्स, NEET, IIT-JEE सहित सभी टॉप एग्जाम किया क्रैक, US में लिया एडमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 14:11 IST

बोर्ड एग्जाम पास करने में ही बहुत से लोगों की सांसे अटक जाती हैं. एक बोर्ड एग्जाम पास करने के बाद हमें लगता है कि हमने अपनी जिंदगी का बहुत बड़ा पड़ाव पार कर लिया, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका कारनामा जानकर आप हैरान हो जाएंगें.

जी हां, एक ओर जहां स्टूडेंट्स साल में एक परीक्षा पास करने के लिए पूरे सालभर परेशान रहते हैं और दिन-रात पढ़ाई में लगे रहते हैं. वहीं गुजरात की एक ऐसी लड़की है, जिसने एक साथ भारत के कई बड़े एंट्रेंस एग्जाम में सफलता हासिल की है.

हम बात कर रहे हैं गुजरात की सूरत जिले में रहने वाली स्‍तुति खंडवाला (Stuti Khandwala) की, जिन्‍होंने एक साथ NEET, AIIMS MBBS और JEE (Main) को एक साथ क्रैक कर अपने परिवार के साथ-साथ पूरे देश के छात्रों को हैरान में डाल दिया.

हैरानी की बात ये है कि स्तुति ने ये एग्जाम सिर्फ पास ही नहीं किए, बल्कि इन एग्जाम में अच्छे रैंक भी हासिल किए हैं. स्तुति ने NEET 2019 में ऑल इंडिया रैंक 71 हासिल की है. इसी के साथ AIIMS के एग्जाम में इन्होंने ऑल इंडिया रैंक 10 हासिल की है. इसी के साथ स्तुति को अमेरिका के नंबर वन मैसाचुसेट्स इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (MIT) में भी एडमिशन मिल गया है, जहां इन्हें 90 फीसदी स्‍कॉलरशिप का भी ऑफर मिला है.

टीचर की सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बड़ा मौका, TGT, PGT, सहायक शिक्षक के पदों पर निकली वैकेंसी

First published: 20 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी