Home » Education News » TS Inter Result 2018: Telengana State Board of Intermediate Education (TSBIE) announced inter 2018 result
 

TS Inter Result 2018: इंटर 2018 का रिजल्ट जारी, ऐसे आसानी से करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 9:23 IST

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन Telengana State Board of Intermediate Education (TSBIE) ने इंटरमीडिएट क्लास के पहले और दूसरे साल का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट देखने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.bie.telangana.gov.in पर छात्र अपने नतीजे देख सकते हैं.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
वेबसाइट www.bie.telangana.gov.in पर लॉगइन करें 
होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
क्लिक करने के बाद आपको मांगी गई डिटेल्स सब्मिट करनी होंगी.
डिटेल्स सब्मिट करने के बाद रिजल्ट खुल जाएगा.
रिजल्ट डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें

इस साल पहले और दूसरे साल की परीक्षा के लिए करीब 9.63 लाख छात्र बैठे थे जिनमें से पहले साल के छात्र करीब 4.36 लाख थे.पिछले साल कमोबेश 4.14 लाख छात्रों ने इंटर की परीक्षा दी थी.पहले साल की परीक्षा का आयोजन 28 फरवरी से 17 मार्च, 2018 तक हुआ जबकि दूसरे साल की परीक्षाओं का आयोजन 1 से 19 मार्च, 2018 तक हुआ.

ये भी पढ़ें- CBSE पेपर लीक: बैंक मैनेजर सहित तीन गिरफ्तार, प्रिंसिपल बनने के लिए किया बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना बोर्ड का साझा पाठ्यक्रम है और इसलिए ही परीक्षाएं भी एक साथ आयोजित होती हैं और रिजल्ट की घोषणा भी लगभग एक साथ होती है.तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीएसबीआईई) की स्थापना 2014 में की गई.यह तेलंगाना राज्य में इंटरमीडिएट एजुकेशन के सिस्टम की निगरानी और नियमन करता है.इसके जिम्मे विभिन्न कार्य हैं जैसे पाठ्यक्रम निर्धारित करना, अध्ययन के लिए कोर्सों का चुनाव, परीक्षा आयोजित कराना, रिजल्ट जारी करना और कॉलेजों को मान्यता देना है.

अन्य वेबसाइट

छात्र अपने रिजल्ट वेबसाइट examresults.net, results.cgg.gov.in, goresults.net, manabadi.com, manabadi.co.in, exametc.com, educationandhra.com पर भी देख सकते हैं.

First published: 13 April 2018, 9:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी