Home » Education News » UGC NET 2018: CBSE has begun the online application form correction process for UGC National Eligibility Test (NET) 2018
 

UGC NET 2018: एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन का आखिरी मौका, ऐसे करें बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 12:32 IST

CBSE के द्वारा यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) 2018 के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इस परीक्षा के लिए देश भर से लाखों लोगों ने आवेदन किया है. अब बोर्ड ने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

इस एग्जाम में आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब अपने आवेदन में बदलाव भी कर सकते हैं. जिन कैंडिडेट्स को आवेदन में बदलाव करना है वे सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर आवश्यक बदलाव कर सकते हैं.

जिन उम्मीदवारों ने अप्लाई कर दिया है वे 1 मई 2018 तक अपने आवेदन में करेक्शन कर सकते हैं. इसके बाद करेक्शन करने की प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी. UGC-NET परीक्षा का आयोजन जुलाई में करवाया जाएगा और जल्द ही परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें - VITEEE Result 2018: VIT रिजल्ट का इंतज़ार ख़त्म, इस समय जारी होंगे परीक्षा परिणाम

गौरतलब है कि नेट की इस परीक्षा में पास होने के बाद परीक्षार्थी पीएचडी करने के साथ-साथ पूरे देश में किसी भी यूनिवर्सिटी में शिक्षक बनने के योग्य हो जाते हैं. जिन छात्रों ने 55 फीसदी अंक के साथ पोस्ट-ग्रेजुएशन (PG) की हो वह इस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीबीएसई के मुताबिक इस साल UGC-NET की परीक्षा 8 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

ऐसे करें अपने एप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव

सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbsenet.nic.in पर लॉग-इन करें.

उसके बाद Application Form Correction – NET July 2018 के लिंक पर क्लिक करें.

अब आवेदन संवंधी मांगी गई जानकारी भरें.

उसके बाद दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते हुए बदलाव करें.

First published: 27 April 2018, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी