Home » Education News » UP 10-12th Result UP Board going to announce 10th and 12th result on 29 April 2018
 

UP 10-12th Result: इस महीने आखिर तक आएगा रिजल्ट, ये है फाइनल तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 9:54 IST
(File Photo)

यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कर रहे स्टूडेंट्स अब अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अप्रैल महीने के आखिर तक स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो जाएगा. क्योंकि बोर्ड इस महीने की 29 तारीख को रिजल्ट जारी करेगा. स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपना परीक्षा फल देख सकते हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी बोर्ड के सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा है कि परीक्षा के नतीजे 29 अप्रैल को जारी किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि बोर्ड इस साल 10वीं और 12वीं के नतीजे एक ही दिन जारी करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड निदेशक अवश नरेश शर्मा की ओर से इलाहाबाद में 29 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले भी सूबे के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि इस बार परीक्षा के नतीजे जल्दी जारी किए जाएंगे. दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट अप्रैल के महीने में ही घोषित कर दिया जाएगा. जिससे उम्मीदवारों को आगे की पढ़ाई में कोई दिक्कत ना हो. बता दें कि इस साल करीब 66.4 लाख स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड से दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा दी है. जिनमें दसवीं के 36.6 लाख और बारहवीं के 29.8 लाख बच्चे शामिल हैं.

ऐसे जाने अपना रिजल्ट

दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जानने के लिए आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, रिजल्ट अपडेट वेबसाइट के अलावा मैसेज से भी अपना परिणाम देख सकते हैं. जिसके लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें. सबसे पहले आप बोर्ड या रिजल्ट अपडेट वेबसाइट पर जाएं. उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद जो जानकारी मांगी जाए उसे भरें. ये पूरी जानकारी भरने के बाद आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. आप अपने रिजल्ट का प्रिंट या पीडीएफ भी निकाल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Inside story: बैंकों में कैश की कमी किस बात की आहट है ?

First published: 18 April 2018, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी