Home » Education News » UP Board Result 2018 UP CM Yogi Adityanath congrats students who passed Board Exams
 

UP Board Result 2018: सीएम योगी ने जताई खुशी, छात्रों के लिए कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 14:40 IST

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आज 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए. कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नकलविहीन परीक्षा में भी यूपी के लड़की-लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस बार हाईस्कूल में 75.16 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए. वहीं बारहवीं क्लास में 72.43 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल घोषित किए गए.

10वीं क्लास में 1,062 लड़कों ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए. वहीं 787 लड़कियों ने भी 90 फीसदी से ज्यादा नंबर से पास हुईं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स को बधाई दी है.

सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि, “मैं इस तरह के परिणाम से वास्तव में खुश हूं, मैं इस परीक्षा में सफल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देना चाहता हूं. इस बार सभी परीक्षाएं नकल की बिना किसी शिकायत के आयोजित हुईं.”

बता दें कि यूपी की सत्ता में आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की तमाम कोशिशें की है. जिनमें नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराना भी शामिल है. इसीलिए इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे.

सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. साथ ही परीक्षा कक्षों में भी सीसीटीवी कैमरों का इंतजाम किया गया था. ताकि बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन कराया जा सके.

शासन-प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी कहीं-कहीं से नकल कराने की खबरें आईं थी. इसी के चलते कुछ जिलों में कुछ विषयों की परीक्षाएं दोबारा करानी पड़ी थी. अब बोर्ड के नतीजे आने से ये साबित हो गया है कि बच्चे अपने भविष्य को लेकर सचेत हैं. जो नकलविहीन परीक्षाओं के बावजूद अच्छी संख्या में पास हुए हैं.

 ये भी पढ़ें- UP Board Result Live: 12वीं में लड़कियों ने मारी बाजी लेकिन लड़कों ने किया यूपी टॉप  

First published: 29 April 2018, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी