Home » Education News » UP Polytechnic Exam Dates 2020: Check here JEECUP Exam 2020 Date at jeecup.nic.in
 

अब इस दिन होगी यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा, JEECUP Exam की नई तारीख घोषित

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 15:24 IST

UP Polytechnic Exam Dates 2020: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलीटेक्निक) परिषद (UPJEEC) ने यूपी पॉलीटेक्निक एग्जाम के लिए नई तिथि की घोषणा कर दी है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा प्रवेश परीक्षाओं में काफी विलंग हो रहा है. लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने पर परीक्षाएं कराई जाने लगी हैं. इस बार यूपी पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 12 से 15 सितंबर के बीच कराई जाएगी. जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वो विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर परीक्षा का पूरा शिड्यूल चेक कर सकते हैं.

बता दें कि पहले इस परीक्षा का आयोजन 19 जुलाई से 25 जुलाई के बीच होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस परीक्षा को टालना पड़ गया. अब विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in परीक्षा की नई तिथियों की जानकारी दी है. उपलब्ध जानकारी के मुताबिक JEECUP एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा के 8 दिन पहले रिलीज किए जाएंगे.


ये है परीक्षा की नई तिथियां-

ग्रुप ए (सभी जिलों में) - 12 सितंबर
ग्रुप E1, E2 (सभी जिलों में)- 12 सितंबर
ग्रुप B,C,D,F,G,H,I (ऑनलाइन)- 15 सितंबर
ग्रुप K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7, K8 (ऑनलाइन) - 15 सितंबर

जानिए पॉलीटेक्निक परीक्षा के बारे में-

ONGC Recruitment 2020: 4100 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

बता दें कि JEECUP उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक में अलग अलग डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए करवाया जाता है. परीक्षा कक्षा 9 और 10 के आधार पर परीक्षा करवाई जाती है. वैसे तो परीक्षा ऑफलाइन में करवाई जाती है लेकिन कुछ चुने हुए जिलों में ऑनलाइन मोड में भी करवाई जाती है. JEECUP में एडमिशन इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी व फॉर्मेसी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन किया जाता है. इस बार विभाग द्वारा परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस महामारी के लिए तमाम इंतज़ाम किए गए हैं.

यहां निकली MTS, LDC और फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास युवा करें अप्लाई

इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में सेंटर बनाए जाएंगे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. वहीं संक्रमण से सुरक्षा के लिए सभी कैंडीडेट्स को मास्क लगाने और सैनिटाइजर की छोटी बॉटल साथ में लेकर आने की सलाह दी गई है. इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर भी इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. एग्जाम सेंटर्स पर सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी.

यूपी में जल्द शुरू होगी TGT, PGT टीचर्स की भर्ती, 20 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

First published: 18 August 2020, 15:24 IST
 
अगली कहानी