Home » Education News » UPSC Civil Services Coaching Jamia Millia Islamia invites application for free coaching of IAS
 

यहां से करें UPSC Civil Service परीक्षा की तैयारी, ये यूनिवर्सिटी मुफ्त में देती है कोचिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2020, 15:10 IST

UPSC Civil Service Exams Coaching: अगर आप भी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विस परीक्षा (Civil Service Exam) की तैयारी करना चाहते हैं, लेकिन पैसों की वजह से आपका ये सपना पूरा नहीं हो पा रहा है तो चिंता करने की कोई बात नहीं. दरअसल, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University ने सिविल सर्विसेज की तैयारी कराने के लिए आवासीय कोचिंग एकेडमी (Residential Coaching Academy) में ऑनलाइन आवदेन मांगे है. केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया की यह विशेष सुविधा अल्पसंख्यक वर्ग के साथ एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए ही उपलब्ध है.

बता दें कि जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में उम्मीदवारों को फ्री कोचिंग दी जाएगी. साथ ही महिला उम्मीदवारों के लिए हास्टल की सुविधा भी मुफ्त में मिलेगी. जामिया मिलिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के जरिए यूपीएसी, आईएएस, आईपीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए मुफ्त में तैयारी कराई जाती है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सिविल सर्विसेज 2021 के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवार मुफ्त कोचिंग की सुविधा पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस कोचिंग में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. बता दें कि इस कोचिंग में दस फीसदी सीटें 24 साल से कम उम्र के छात्रों के लिए आरक्षित हैं. संस्थान में कुल सीटों की संख्या 208 है.


बिहार लोक सेवा आयोग ने खनिज विकास अधिकारी के पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

दिल्ली परिवहन निगम में जॉब करने का शानदार मौका, दसवीं पास करें आवेदन

SEBI में इन पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक और परा-स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन

आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 15 जून 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://jmicoe.in/ पर विजिट करें. उम्मीदवारों का चयन एक बेसिक प्रवेश परीक्षा के जरिए किया जाएगा. यह एंट्रेंस एग्जाम दिल्ली, श्रीनगर, लखनऊ, गुवाहाटी, बेंगलुरु और मलप्पुरम के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किए जाएंगे.

BCCL में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए क्या है आवेदन करने का तरीका

बिहार एएनएम भर्ती 2020: स्टाफ नर्स की 865 भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

First published: 26 April 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी