Home » Education News » UPSEE 2018: First seat allotment result released at upsee.nic.in, check your allotment
 

UPSEE 2018: पहले राउंड के लिए सीट का आवंटन रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 13:23 IST
upsee

UPSEE 2018: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) 2018 के लिए पहले राउंड के लिए सीट के आवंटन का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. कॉलेज और कोर्सेस के अधिकतम और न्यूनतम रैंक का विवरण ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. UPSEE एग्जाम के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों / यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को उनके मेरिट और रैंक के आधार एडमिशन दिया जाता है.

राज्य स्तरीय यह प्रवेश परीक्षा अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) आयोजित कर रही है. सीट कन्फर्मेशन का कार्य प्रारंभ हो चुका है और स्टूडेंट्स 5 जुलाई से अपने सीट का आवंटन चेक क्र पाएंगे.

UPSEE 2018 allotment result ऐसे करें चेक

सबसे पहले UPSEE की ऑफिशियल वेबसाइट upsee.nic.in पर लॉग-इन करें.

अब होम पेज पर मौजूद allotment result के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद अपना रोल नंबर और अन्य जरुरी डिटेल भरें.

सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका allotment status आपके स्क्रीन पर होगा.

गौरतलब है कि काउंसलिंग प्रक्रिया 25 जून से शुरू हो गई है और यह ऑनलाइन होगी. इसके लिए स्टूडेंट्स को UPSEE की ऑफिशियल वेबसाइट upsee.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. पूरी एडमिशन प्रक्रिया में, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से लेकर सीट के आवंटन तक उम्मीदवारों को किसी भी केंद्र पर नहीं जाना होगा.

यह परीक्षा बी.टेक पाठ्यक्रमों के पहले वर्ष में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी. इस एग्जाम में अच्छे स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स को B.Tech  B.Arch /B.Des/ B.Pharm/ BHMCT/ BFAD/ BFA कोर्सेस में एडमिशन दिया जाएगा.

यह परीक्षा 5 और 6 मई को आयोजित की गई थी. इस एग्जाम में करीब 1.7 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे जिनमें से 1.5 लाख स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया है. राज्य के 597 कॉलेजों में 13 कोर्सेस के लिए में 1.4 लाख सीटें उपलब्ध हैं.

First published: 3 July 2018, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी