Home » Education News » Uttar Pradesh: UPSSSC paper leaked on Whatsapp, exam cancelled
 

योगी सरकार में हुई UPSSSC परीक्षा का पेपर Whatsapp पर हुआ लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 10:11 IST
(File Photo)

उत्तर प्रदेश में आज यानी रविवार को होने वाली UPSSSC यानी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा का पेपर बीती रात व्हाट्स ऐप पर लीक हो गया. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ये परीक्षा नलकूप चालाक की भर्ती के लिए आयोजित की गयी थी.

आज यानी रविवार को इस परीक्षा को आयोजित किया गया था लेकिन उसके पहले ही शनिवार देर रत परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना मिली. पेपर आउट होने की सूचना पर पूरा आयोग सकते में आ गया. और तुरंत ही इस परीक्षा को निरस्त करने का फैसला लेना पड़ा.

मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी को कहा कीड़ा, मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती करने की दी सलाह

आयोग के अनुसार अभी फिलहाल मौजूदा हालात को देखते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. इस परीक्षा को दोबारा कब आयोजित किया जाएगा इसकी तिथि अभी आयोग ने नहीं बताई है. गौरतलब है कि एसएससी मामले में पेपर लीक का मामला अभी तक कोर्ट में है. इसी बीच मध्य प्रदेश से भी लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

पुरुषों की शादी की उम्र 21 की जगह 18 साल हो- विधि आयोग

गौरतलब है अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित ये नलकूप चालक परीक्षा 3210 पदों के लिए प्रदेश के आठ जिलों में आयोजित होनी थी. इस परीक्षा के लिए दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. पेपर आउट होने की चर्चा पहले से ही थी लेकिन देर इसकी पुष्टि हुई जिसके बाद आयोग ने माना कि पेपर आउट हो गया है. इसी के बाद आनन फानन में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. इस परीक्षा को दोबारा कराने की तारिख आयोग जल्दफ जल्द ही जारी करेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पेमेंट बैंक का उद्धघाटन, जानें इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से जुड़ी सारी जानकारी

First published: 2 September 2018, 8:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी