Home » Education News » Weather Updates: Heavy Rain in Delhi NCR increase water logging problem and traffic jam
 

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक हुआ जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2020, 11:56 IST

Weather Updates: दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाकों में आज (बुधवार) सुबह से हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दिल्ली और उससे सटे गुरुग्राम (Gurugram), फरीदाबाद (Faridabad), गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) के कई स्थानों से सड़कों पर पानी भरने की खबरें आ रही है. जिसके चलते ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) की समस्या बढ़ गई है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में आज सुबह से आकाश में घने बादल छाए हुए हैं और तेज बारिश हो रही है.

बारिश के चलते हालांकि लोगों को गर्मी से राहत मिली है लेकिन ट्रैफिक समस्या बढ़ गई है. भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिन में और अधिक बारिश होने की संभावना है. इसके पहले बुधवार को मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था. बारिश के चलते कई इलाकों में जलजमाव हो गया है, तो कुछ जगह पर लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ा रहा है. दिल्ली के सबसे व्यस्त चौराहे आईटीओ पर भारी बारिश के कारण ट्रैफिक की रफ्तार थम गई है.


वहीं गुरुग्राम में एक्सप्रेसवे सर्विस लेन शांति नगर पर बारिश के बाद जलभराव हो गया. इसके साथ ही गुरुग्राम में तमाम सड़कों और गलियों में जलभराव हुआ, शीतला माता मंदिर परिसर में भी पानी घुसने की खबर है. मंदिर के सामने एक कार आधी पानी में डूब गई. इसके अलावा दुकानों में भी पानी घुस गया. शीतला माता मंदिर के सामने वाली सड़क भी पानी डूब गई है. उधर फरीदाबाद में पर्वतिया कॉलोनी की 60 फुटा रोड जलमग्न हो गया है. बता दें कि फरीदाबाद में रात से ही बारिश हो रही है जिसके चलते ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास में पानी भर गया है.

Weather Forecast: कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की संभावना, उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में बरसेंगे बदरा

वहीं गाजियाबाद में भी बुधवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते शास्त्री नगर, गांधीनगर, नंद ग्राम, नवयुग मार्केट समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के आधे से ज्यादा जिलों और दिल्ली व यूपी के कुछ जिलों में अब मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 से 72 घंटों में प्रदेश के उत्तरी, पूर्वी और दक्षिण के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

Weather Updates: दिल्ली में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, MP, उत्तराखंड और गुजरात में भी आज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने 11 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में 70 से 120 एमएम बारिश होने, बिजली गिरने और अंधड़ का पूर्वानुमान भी जताया गया है. इसके अलावा आज हरियाणा के यमुनानगर, अंबाला, करनाल, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, मेवात, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में भारी बारिश होने के आसार बने हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में 25 अगस्त तक बारिश होने की संभावना जताई है.

लगातार कमजोर होता जा रहा है कि धरती का सुरक्षा कवच, बढ़ती जा रही हैं दरारें

First published: 19 August 2020, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी